राजगढ़ जिले के सारंगपुर में बुजुर्ग कांग्रेसी नेता की हत्या और लूट।



13 जुलाई की देर रात पूर्व सरपंच और बुजुर्ग कांग्रेसी नेता बनेसिंह बापू (84) की मध्य प्रदेश के सारंगपुर पुलिस स्टेशन से 6 किलोमीटर की दूरी पर कचरिया पुरोहित गांव में डकैतों ने हत्या कर दी। 

बताया गया है कि आधी रात के बाद डकैत घर में घुसे और बनेसिंह बापू और उनकी पत्नी पर लाठियों से बेरहमी से हमला कर दिया। हमले में कांग्रेस नेता की मौके पर ही मौत हो गई, क्योंकि उनके सिर पर कई वार किए गए थे। हमले में उनकी पत्नी लाडकुंवर बाई (82) को भी गंभीर चोटें आईं। इसके बाद हमलावरों ने घर में रखे आभूषण, नकदी और आग्नेयास्त्र लूट लिए और घटना स्थल से भाग गए।

दंपति के बेटे राजेंद्र सिंह के अनुसार आरोपियों ने उनके घर से लगभग 234 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी, दो 12 बोर बंदूकें और लगभग 10 लाख रुपये नकद लूट लिए।

बनेसिंह बापू, उनकी पत्नी लाडकुंवर बाई, उनका बेटा राजेंद्र सिंह और उनकी बहू खेत पर बने घर में रहते हैं, जबकि उनके परिवार के अन्य सदस्य पास के गांव में रहते हैं। बुधवार रात बेटा-बहू पहली मंजिल पर सो रहे थे, जबकि बुजुर्ग दंपत्ति ग्राउंड फ्लोर पर थे। अगले दिन सुबह करीब 6 बजे जब बहू चाय लेकर उनके कमरे में गई तो उसने देखा कि उसके ससुर और सास दोनों फर्श पर बेहोश पड़े हैं। यह देखकर वह चिल्लाने लगी तो राजेंद्र सिंह कमरे में पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जिसने जोड़े को अस्पताल भेजा। हालाँकि, डॉक्टरों ने बनेसिंह बापू को मृत घोषित कर दिया और प्रारंभिक उपचार के बाद लाडकुंवर बाई को बॉम्बे हॉस्पिटल, इंदौर रेफर कर दिया।

थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय, राजगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस टीम के अलावा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स, डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम ने भी इलाके के पहुंच सघन जांच की। 

एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ने खुलासा किया कि अपराधी देर रात दो से तीन बजे के बीच घर के पीछे से पहुंचे और बुजुर्ग दंपत्ति पर भारी लाठियों से हमला कर दिया। ऐसा माना जाता है कि जब वह अंदर आये तब घर का गेट खुला था, क्योंकि जबरन प्रवेश का कोई सबूत नहीं मिला है। डकैतों ने दंपति को लाठी-डंडों से मारने के बाद कमरे में रखे सोना, नकदी और बंदूकें लूट लीं।पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए कई टीमें गठित की हैं। प्रारंभिक तौर पर पुलिस इसे किसी बाहरी गिरोह का काम मान रही है, हालांकि उन्होंने भरोसा जताया है कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें