केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में “नारी शक्ति - नये भारत की शिल्पकार” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 


बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं

नारी शक्ति नये भारत की शिल्पकार है - निर्मला सीतारमन

आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल द्वारा "नारी शक्ति - नये भारत की शिल्पकार” कार्यक्रम आयोजित, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने महिलाओं से संवाद किया

भोपाल। आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल के तत्वाधान में भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में “नारी शक्ति - नये भारत की शिल्पकार” कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि की आसंदी से सभागार में बड़ी संख्या में उपस्थित नारी शक्ति को संबोधित करते हुए केन्द्रीय वित्त मंत्री नें कहा कि आज भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है जिसमें भारत की महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि नारी शक्ति ही नए भारत की मुख्य वास्तुकार हैं।

वित्त मंत्री नें कार्यक्रम में नारी शक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है तो वो संभव हो पाया है हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व के कारण जिन्होंने महिलाओं को मुख्य धारा में लाने का साहसिक प्रयास किया। उन्ही के प्रयासों के कारण यह संभव हो पाया है कि आज देश की महिलायें हर क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहीं है। वह आज इसरो में कार्यरत होकर चंद्रयान अभियान का हिस्सा बन रहीं है, कानून, व्यवसाय तथा राजनीति इत्यादि के क्षेत्र में भी अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित कर रहीं है और आपको जानकार हैरत के साथ गर्व भी होगा कि आज पूरे विश्व में महिला पायलटों के क्षेत्र में भी भारत अग्रणी देश है। वर्तमान मोदी सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने हेतु दृण संकल्पित है। मोदी सरकार नें तमाम योजनाओं के द्वारा महिलाओं के लिए उन्नति के द्वार खोले हैं। वर्तमान भारत सरकार महिलाओं के प्रति कितना आदर और सम्मान रखती है इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि नए संसद भवन का उद्घाटन महिला आरक्षण बिल के साथ किया गया।

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण नें कहा कि मैं भोपाल आईं तो अपनी पार्टी के द्वारा चुनावी जिम्मेदारी दिए जाने के बाद चुनावी कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए थीं परंतु जब मुझे इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया और जब मैंने कार्यक्रम का नाम सुना तो अपनी सहज स्वीकृति प्रदान की क्योंकि वास्तव में यह भारत का ही टाइम है और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर मैं गौरवान्वित अनुभव कर रहीं हूँ। और दिवाली पर्व के दौरान भी इतनी अधिक संख्या में इस सभागार में उपस्थित नारी शक्ति को देख कर आनंदित भी हूँ।

आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल के तत्वाधान में आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम


मप्र की राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित यह भारत का टाइम है, नारी शक्ति द आर्किटेक्ट ऑफ न्यू इंडिया के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल के तत्वाधान में किया गया। आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल के द्वारा पूरे प्रदेश में युवाओं तथा महिलाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहते है। मिंटो हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम संचालन भक्ति शर्मा के द्वारा, मुदित शेजवार व जयवर्धन जोशी के द्वारा आइडिया ऑफ न्यू एमपी काउंसिल की थीम पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. प्रिया भावे के द्वारा केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से कुछ प्रश्न पूछे गए जिनका जवाब उन्होंने बड़े ही सहज भाव से अनूठे अंदाज में दिया।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें