हैरत है - भारत में "मेक इन पाकिस्तान" को बढ़ावा ?

Pak Connections

कितने आश्चर्य की बात है कि एक ओर तो जहां पाकिस्तान लगातार रात – दिन ‘संघर्ष विराम' का उल्लंघन कर रहा है, छद्म युद्ध चला रहा है और भारत में जिहाद को बढ़ावा दे रहा है, वहीं दूसरी ओर हमारे हम वतन 10 सितम्बर को “एक शाम पाकिस्तान के नाम” का आयोजन कर रहे हैं | यह कैसा मानदंड है कि पाकिस्तानी एक्सपो 'शान ए पाकिस्तान' की अनुमति आज भी वैध है?
इसलिए देशभक्त नागरिकों की मांग है कि “शान ए पाकिस्तान” के आयोजन को अविलम्ब रोका जाए |

नई दिल्ली से श्री उपानंद ब्रह्मचारी की विशेष रिपोर्ट –

कितनी शर्मनाक स्थिति है कि भारतीय निर्यात संगठन Federation of Indian Export Organisation (FIEO), Braahti, सदस्य, कराची चैंबर ऑफ़ कोमर्स (पाकिस्तान) के सहयोग से, 11 से 13 सितम्बर तक तीन दिवसीय ग्रांड होटल, वसंत कुंज, नई दिल्ली में 'शान-ए-पाकिस्तान', 2015 शो का आयोजन कर रहा है | जीवन शैली और फैशन पर्व का यह आयोजन पाकिस्तान के उच्चायोग द्वारा पूर्ण समर्थित है। 10 सितंबर से प्रारम्भ होने जा रहे इस कार्यक्रम "शान-ए-पाकिस्तान" में भाग लेने वालों को दो लाख रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से भुगतान करना होगा | कुल 150 दर्शकों को अब तक अनुबंधित किया जा चुका है। 10 सितंबर, 2015 को ही नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायुक्त द्वारा भी एक भव्य शो 'एक शाम पाकिस्तान के नाम' का भी आयोजन किया जा रहा है ।

एक शाम पाकिस्तान के नाम?

जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर सीमा पर रात दिन 'संघर्ष विराम' नियमों का उल्लंघन कर रहा है, छद्म युद्ध कर रहा है, हमारे सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों की हत्या कर रहा है और भारत में जिहाद को बढ़ावा दे रहा है, ऐसे में पाकिस्तानी एक्सपो 'शान ए पाकिस्तान' की अनुमति अभी भी वैध क्यों है? दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के हमारे हमवतन 10 सितंबर को 'एक शाम पाकिस्तान के नाम' और 11 से 13 सितम्बर तक 'शान-ए-पाकिस्तान' मना रहे हैं |

भारत सरकार ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की बैठक रद्द कर दी है, उसके बाद इस पाकिस्तानी कार्यक्रम 'शान-ए-पाकिस्तान' पर भी रोक लगना चाहिए । देश में उपद्रव फैलाने वाले पाकिस्तानी षडयंत्रों को देखते हुए, कोई भी देशभक्त भारतीय नई दिल्ली में पाक उच्चायोग के संरक्षण में होने वाले इस “शान-ए-पाकिस्तान” को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं हैं। इसे तुरंत रोका जाना चाहिए ।

इस आयोजन से अधिकाँश भारतीय हैरत में हैं | इस आयोजन से जो कोष निर्मित होगा, आखिर उसका उपयोग कहाँ और कैसे होगा ? निश्चित रूप से इस धन का उपयोग भारत विरोधी गतिविधियों में ही होगा | आतंकवाद के प्रसार के लिए होगा | भारतीयों की ह्त्या करने के लिए होगा | इसलिए इस कार्यक्रम का विरोध करना हर देशभक्त भारतीय का कर्तव्य है ।

WHAT IS THE PURPOSE OF SHAAN E PAKISTAN

आयोजन से पाकी कनेक्शन

यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मेक इन इंडिया की दृष्टि दी है, भारत में बनाओ और दुनिया में कहीं भी' बेचो, लेकिन इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी उत्पादों को बढ़ावा दिया जाने वाला है | क्या यह 'मेक इन इंडिया' की भावना के खिलाफ नहीं है। पाकिस्तानी व्यवसायियों को भारत में बढ़ावा देने का अर्थ है, पाकिस्तान को और ढीठ बनाना | और ज्यादा गोलियों और बमों की खरीद करने के लिए यहाँ से ही पैसा बनाना ।

हर देशभक्त भारतीय नागरिक और एनआरआई मित्र शान-ए-पाकिस्तान और पाकिस्तानी एक्सपो के प्रति विरोध व्यक्त करने हेतु नीचे लिखे पतों पर पत्र भी भेज सकते हैं या फोन भी कर सकते हैं ।

1.Federation of Indian Export Organisation (FIEO)
Niryat Bhawan, Rao Tula Ram Marg,
Opp. Army Hospital Research & Referral, New Delhi -110 057
Phone: +91-11-46042222, 26150101-04,
Fax : +91-11-26148194, 26150077
Email : fieo@fieo.org, sunitatatwal@fieo.org

2. Shri. Rajnath Singh, Hon. Home minister Govt. of India,
Email : 38ashokroad@gmail.com
Fax : +91 11 23094221

3. Smt. Sushma Swaraj, Hon .Minister of External Affairs,
Email : sushmaswaraj@hotmail.com
Fax : +91 11 23013254 (Fax)

4. Smt. Nirmala Sitharaman, Ministers of State (IC) of Commerce & Industry
Fax : +91 11 23062947 (Fax)

5. Shri. Bhim Sain Bassi, Police Commissioner, New Delhi
Email : cp.bsbassi@nic.in
Fax : +91 11 23722052

6. Grand Hotel
Nelson Mandela Road, Vasant Kunj – Phase II
New Delhi 110 070, India.
Email: reservation@thegrandnewdelhi.com
Phone: +91 11 4766 1234
Fax: + 91 11 2670 5599.

7. Amit Modi
Vice President – Unison Hotels
amit.modi@thegrandnewdelhi.com

दो अहम् सवाल हैं –

मेक इन इंडिया या मेक इन पाकिस्तान ?

जब तक पाकिस्तान अपनी जम्मू -कश्मीर नीति नहीं बदलता, जब तक पाकिस्तान में हिन्दुओं का उत्पीड़न बंद नहीं होता, जब तक पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय जेहादी गतिविधियों का समर्थक और स्वयं एक जेहादी आतंकी राज्य है, तब तक क्या भारत को उससे किसी प्रकार का कोई सम्बन्ध रखना चाहिए ?

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. modi g ki nakal karne mei bhi hoshiyaari ,pakistan jab bana tou kuch saamnta wadi shaktio ne waha ki saata ko apne pakad mei rakh kar waha ki janta ko afeem rupi DHARAM ka istemaal kar ke unke TAX par JIHAADIO ki madada ki aur dhong ISHLAAM ka naam lekar unhe bhakaya aristocret fanily apne saari DHAN ko videsho me rakh yaha ke sanshadhan ka durpyog kiya garib aur middile-class ka dohan DHARAM ke naam par kar na suru kiya jo aaj badastur jaari hai waha ki janta ko KASHMIR nahi asjli DEMOCRATIC SYSTEM , aaj bhi intzaar hai videshi ishe hi hawa dekar unka yani janta ka favisya ke saath khilwaad kar ke apna ULLU sidha kar rahe hai

    जवाब देंहटाएं