बंगाल की निर्भया की गुहार कौन सुनेगा ?


आज ट्विटर ट्रेंड #NirbhayaOfBengal ने पूरे देश को झकझोर दिया है | यह अलग बात है कि देश की तथाकथित सेक्यूलर मीडिया इस घटना से निगाहें चुरा रही है | एक दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली 16 वर्षीय किशोरी ट्विंकल शॉ रविवार को अपने घर से लापता हो गई, और दो दिन बाद एसिड से विकृत हुई उसकी लाश विगत मंगलवार को जमुरिया बाईपास के नजदीक सुबह जली हुई अवस्था में एक कोयले के गड्ढे में प्राप्त हुई | 

उत्तर प्रदेश में 'दादरी लिंच' हो या महाराष्ट्र में 'बीफ बेन', या फिर हैदराबाद में वेमुला की आत्महत्या', इनके शोर में इस गरीब की आवाज कौन सुनेगा ? आखिर इसके खिलाफ आवाज उठाने से वोट बेंक जो नही सधता | यह ठहरी गरीब हिन्दू परिवार की लड़की, और वह भी कोलकाता की | जब मालदा में कालिचक की गुहार नहीं सुनी गई तो ममता राज में जमुरिया गोयलपारा में हुई बलात्कार के बाद की यह ह्त्या क्या मायने रखती है ? छः सदस्यीय परिवार में से एक कम हो गया तो उसमें क्या ख़ास है ? और फिर एक और बात आरोपी भी एक मुस्लिम, तो फिर और भी आफत, रोता रहे शॉ परिवार ।

बताया जाता है कि आफताब आलम अंसारी उर्फ राजू नामक एक गुंडे ने यह क्रूरता पूर्ण कृत्य अंजाम देते हुए ट्विंकल की कथित तौर पर हत्या की है । ट्विंकल के परिवार का कहना है कि यह बर्बर अपराधी राजू अंसारी अक्सर ट्विंकल को स्कूल के रास्ते में परेशान करता था | उस इलाके में 'लव जिहाद' की खेती भरपूर हो रही है ।

इस घटना की तह तक जाने के लिए जब स्थानीय भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो और केंद्रीय
मंत्री स्मृति ईरानी ने पीड़ित परिवार से मिलना चाहा तो जमुरिया में प्रवेश के पूर्व ही बुधवार को आसनसोल पुलिस ने उन्हें रोक दिया ।

पुलिस ने वहां धारा 144 लगा दी थी और इन नेताओं से कहा कि वे वहाँ का दौरा नहीं कर सकते । भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार उक्त हिंदू नाबालिग कन्या के शरीर पर चोटों के कई निशान भी थे | दुर्भाग्य तो देखिये कि उस मासूम की लाश बरामद भी हुई तो गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को | मानो यह गणतंत्र पर बलात्कार किया गया हो, उसकी ह्त्या की गई हो ट्विंकल शॉ पर कितने लोगों ने बलात्कार किया और हत्या के मामले में अपराधियों की संख्या कितनी है, इस बाबत पुलिस कोई खुलासा नहीं कर रही है।

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में बाद में बड़ी संख्य में भाजपा कार्यकर्ता पीड़िता के घर पहुंचे । दुर्गापुर में बुधवार 27 जनवरी को एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता तृणमूल के गुंडों से मुसीबत में फंसे लोगों को बचाने के लिए कोई कसर बाक़ी नहीं रखेंगे, जरूरत पड़ने पर भाजपा कार्यकर्ता ममता बनर्जी के सामने भी खड़े होंगे । अगर पुलिस या प्रशासन महिलाओं को न्याय नहीं देंगा, तो भाजपा कार्यकर्ता उनके अधिकारों के लिए संघर्ष करेंगे । 

स्मरणीय है कि अभी हाल ही में कामदुनी में हिन्दू लड़की से बलात्कार के एक प्रकरण में माननीय कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सजा सुनाई है | अब देखना यह है कि जमुरिया में ट्विंकल के मुस्लिम बलात्कारियों और हत्यारों को कब सजा मिलती है ? पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सत्ता में बने रहने के लिए हिंदू उत्पीड़न पर आँखें बंद किये रहती है और पश्चिम बंगाल नारकीय इस्लामी आग में झुलस रहा है । आखिर पश्चिम बंगाल में 48 सीटों पर मुस्लिम मतदाता ही जीतहार जो तय करते हैं | 

साभार आधार - http://hinduexistence.org/2016/01/29/again-a-rape-and-murder-of-a-hindu-girl-by-muslim-rapist-why-bengal-media-and-secular-parties-want-to-suppress-it/

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें