हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ टिप्पणी करने वाले कमलेश तिवारी अब होंगे रिहा ?



आपको कमलेश तिवारी याद होंगे !

वेही कमलेश तिवारी जिन्होंने आजम खान की संघ विरोधी टिप्पणी के विरोध में हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ तुर्कीबतुर्की टिप्पणी कर दी थी !

उल्लेखनीय है कि आजम खां ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि आरएसएस के लोग इसलिए शादी नही करते क्यूंकि वो समलैंगिक होते हैं l

आजम खां के जवाब का विरोध करते हुए कमलेश तिवारी ने भी एक विवादित बयान दे डाला l कमलेश तिवारी ने पैगम्बर मोहम्मद को ‘गे’ कह दिया l

राज्य शासन ने आनन फानन में 3 दिसंबर 2015 को कमलेश के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट में मुक़दमा कायम कर उन्हें जेल भेज दिया था !

कमलेश तिवारी के बयान के बाद देश में जगह जगह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किये ! एक मौलवी ने तो सरेआम कमलेश का सिर कलम करने वाले को ईनाम की घोषणा भी कर दी थी !

हालांकि कमलेश के कार्यक्षेत्र लखीमपुर ज़िले के धोरहरा में भारी मात्रा में उमड़े जनसैलाब ने कमलेश तिवारी के समर्थन में नारे लगाये l उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार दोनों से ओवेसी और आजम पर भी मुकदमें के लिये अपील की l

कमलेश तिवारी को 12 जनवरी को कोर्ट ने जमानत दे दी थी, किन्तु नेशनल सिक्युरिटी एक्ट (एनएसए) लगे होने की वजह से कमलेश तिवारी अभी तक जेल में ही थे ।

ईलाहबाद उच्च न्यायालय ने आज कमलेश तिवारी पर राज्य शासन द्वारा लगाया गया नेशनल सिक्योरिटी एक्ट खारिज किया ! और इस प्रकार उनका जेल से निकलने का मार्ग खुल गया !
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें