शिवपुरी में दो दिवसीय राष्ट्रकथा “गाथा मेरे राष्ट्र की” का आयोजन।

शिवपुरी में शहीदों एवं महापुरूषों की जीवनियों तथा उनसे जुड़े प्रेरक प्रसंगों पर आधारित राष्ट्रकथा “गाथा मेरे राष्ट्र की” का दो दिवसीय आयोजन किया जाएगा ! शहर की सामाजिक संस्था “पब्लिक पार्लियामेंट” और "वैदिक संस्थान" के तत्वाधान में आयोजित “गाथा मेरे राष्ट्र की” का प्रारम्भ स्थानीय संजय लॉज, कोर्ट रोड पर २९ जनवरी से होगा एवं इसका समापन ३० जनवरी को किया जाएगा ! 

भारत के वैभवशाली अतीत एवं इस पुन्य धरा की अखंडता हेतु अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भूले विसरे वीर शहीदों की शोर्य गाथाओं को इस राष्ट्रकथा “गाथा मेरे राष्ट्र की” के माध्यम से जन जन तक पहुँचाने का कार्य किया जाएगा ! “गाथा मेरे देश की” के मुख्य प्रवक्ता आचार्य श्री सोमदेव जी आर्य होंगे ! “गाथा मेरे राष्ट्र की” का प्रारंभ रविवार २९ जनवरी को संजय लॉज, कोर्ट रोड पर होगा जिसका प्रथम चरण प्रातः ९ बजे से ११ बजे तक रहेगा, यह उद्घाटन एवं प्रवचन सत्र रहेगा ! इसी दिन दूसरा सत्र सायं ३ बजे से ५ बजे तक रहेगा ! इस सत्र में आचार्य जी के द्वारा राष्ट्र्कथा का उद्बोधन किया जाएगा ! 

सोमवार ३० जनवरी को प्रातः ९ से ११ बजे तक प्रथम सत्र में राष्ट्र हित सर्वोपरि पर प्रवचन एवं दूसरे सत्र में जो कि सायं ३ बजे से ५ बजे तक होगा में राष्ट्र हित निर्माण में हमारी भूमिका पर प्रवचन आचार्य सोमदेव जी के द्वारा किया जाएगा !

इस कार्यक्रम में शहर के तमाम संगठनों के द्वारा बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जा रहा है ! कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समस्त शहरवासी भी अपना अपना योगदान अपने अपने स्तर पर प्रदान कर रहे है ! इस कार्यक्रम हेतु पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्य शहर में कार्ड वितरित कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को आमंत्रित करने में जुटे हुए है ! संभवतः भगवत कथा या कोई अन्य कथाएं हम सभी लोगो ने सुनी और देखी है, लेकिन इस गाथा को सुनकर आप राष्ट्र की महत्ता के साथ ही राष्ट्र के प्रति अपनी कर्तव्य परायणता को भी समझने का भरपूर अवसर मिलेगा, यह पहली बार है कि शहर में राष्ट्र कथा का आयोजन एक भव्य रूप में किया जा रहा है !    
 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें