जिला चिकित्सालय में चिकित्सक ने तीन माह के बच्चे का नही किया इलाज, बच्चे की विधवा मां के साथ की बदतमीजी।



मामला शिवपुरी जिला चिकित्सालय के एस एन सी यू का है जहाँ एक विधवा महिला के तीन माह के पुत्र के इलाज को लेकर चिकित्सक ने हाथापाई कर दी। 

ग्राम जाफरपुर तहसील पोहरी की महिला संगीता रावत पत्नीस्वर्गीय रवि रावत का तीन माह का बच्चे शिवपुरी जिला चिकित्सालय के एस एन सी यू में भर्ती था। चिकित्सक देवेंद्र वर्मा से अपने बच्चे के समुचित इलाज का आग्रह महिला ने किया, लेकिन चिकित्सक ने उसे देखने से भी मना कर दिया। महिला के ज्यादा आग्रह करने पर चिकित्सक देवेंद्र वर्मा, मौके पर उपस्थित गार्डों के साथ मिलकर हाथापाई करने लगे ।महिला के रिश्तेदारो के आ जाने पर ही महिला बच पायी। 

इस विधवा महिला के साथ कि गयी हाथापाई से जिला चिकित्सालय की दुरावस्था और चिकित्सको की मानसिक स्थिति का खुलासा हुआ है। मामला कोतवाली तक जा पहुचा है जहां महिला संगीता रावत ने पूरी घटना की शिकायत दर्ज की है। दूसरी तरफ चिकित्सक भी कोतवाली में पहुच गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने कोई मामला दर्ज नही किया है। 

एक विधवा महिला के साथ इस तरह की बदसलूकी, वह भी एक जिम्मेदार चिकित्सक के द्वारा, शिवपुरी में जनचर्चा का विषय बन गई है व चिकित्सक के व्यवहार की सभी और निंदा की जा रही है। जिला चिकित्सालय में व्यवस्था तो उपलब्ध है नही, उल्टे मरीजों के साथ इस तरह के व्यवहार से लगातार जिला चिकित्सालय की साख गिर रही है। एक तीन माह के बच्चे को लायी विधवा महिला के साथ जब मानवीयता को दरकिनार कर, ऐसा व्यवहार हो रहा है तो सोचिए बाकी के साथ कैसा होता होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें