शिवपुरी पुलिस डायरी - अवैध हथियार के साथ चोरी की मोटरसायकल जप्त ! स्कूटी सवार छात्रा से मोबाइल छीना !



पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में क़ानून व्यवस्था की स्थिति में लगातार कसावट लाई जा रही है । इसी क्रम में थाना कोतवाली एवं अमोला द्वारा अवैध हथियारों के साथ 2 आरोपियों को दबोचकर माननीय न्यायालय में पेश किया गया। 

पहली सफलता तो तब मिली, जब पुलिस टीम को देखकर भीम आर्ट्स गैलरी के सामने कमलागंज में एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा। जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर तलाशी ली गई तो उसके पास एक 32 बोर की पिस्टल मय दो जिंदा राउण्ड के मिला। आरोपी का नाम पता अप्पू उर्फ अमजद पुत्र अकरम खान निवासी तलैया मोहल्ला वार्ड नंबर 23 थाना कोतवाली झाँसी हाल जवाहर काॅलोनी शिवपुरी बताया जाता है। आरोपी के कब्जे से मिले एक 32 बोर की पिस्टल और जिंदा राउण्ड को विधिवत जप्त कर आरोपी के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया। 

इसी क्रम में जब थाना प्रभारी अमोला कैलाश नारायण के नेत्रत्व में टाटा मोटर्स हाईवे रोड़ सिरसौद के पास वाहन चैकिंग की जा रही थी, तभी एक विना नंबर की मोटर सायकल आते दिखी। मोटरसाकल चालक पुलिस को देखकर मोटरसाकल को वापस मोड़कर भागने लगा। जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़कर चैक किया गया तो उसमें एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिंदा राउण्ड के मिला। आरोपी से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम कीरत पुत्र बालकिशन जोशी उम्र 20 साल निवासी अनाज मण्डी के पास करैरा का होना बताया। आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार जब्त कर आरोपी के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया। उक्त आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी के कब्जे से झाँसी से चोरी की गई एक अन्य मोटरसायकल भी बरामद हुई। 

स्कूटी सवार छात्रा से मोबाइल छीना,पुलिस जुटी जांच में। 


शिवपुरी। मामला शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के एमएम हॉस्पीटल के पास का है, जहां स्कूटी से अपनी सहेली के साथ कोचिंग से लौट रही एक छात्रा का मोाबाईल एक बाईकर्स बदमाश लूट कर ले गया। इस मामले की शिकायत छात्रा द्वारा कोतवाली में की गई। पुलिस ने अज्ञात लुटेरे के खिलाफ लूट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार खुशी पुत्री शशिकांत पाण्डेय उम्र 17 साल निवासी रेंज कॉलोनी झांसी रोड, अपनी सहेली के साथ राजेश्वरी रोड पर कोचिंग से पढकर अपनी सहेली को छोडने उसके घर जा रही थी। तभी शाम लगभग 7:30 बजे अज्ञात बाईकर्स ने किशोरी का पीछा करते हुए उसका बीवो कंपनी का मोबाईल कीमती 29000 रूपए झपट लिया और मोटर साईकिल से रफू चक्कर हो गया। 

इस मामले की सूचना किशोरी ने पहले अपने परिजनों को दी। उसके बाद परिजन किशोरी को लेकर कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट की धारा 392,11.13 एमपीडीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। बताया गया है उक्त आरोपी बिना नंबर की बाईक से था। जिसका पीछा भी किशोरी ने किया था। किशोरी ने उक्त आरोपी का हुलिया भी देख लिया है। इसके साथ ही पुलिस चौराहे पर लगे सीसीटीव्ही फुटेज भी तलाश रही है। 

विधवा महिला के साथ बदसलूकी करने वाले चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही न होने से लोगो मे रोष। 
जल्द देंगे पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन। 


शिवपुरी जिला चिकित्सालय में विधवा महिला के साथ चिकित्सक द्वारा की गई बदतमीजी पर कोई कार्यवाही न होने पर परिजनों में भारी रोष है,और जल्द ही परिजन पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप गुस्से का इजहार करेंगे। 

शिवपुरी जिला चिकित्सालय में संगीता रावत के तीन माह के पुत्र के इलाज को लेकर बिगत दिनों चिकित्सक देवेंद्र खरे के द्वारा संगीता रावत के साथ बदतमीजी की गई थी, तथा इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। यहाँ तक कि मामला शिवपुरी कोतवाली तक जा पहुचा था। एक विधवा महिला के साथ इस व्यवहार की सभी ने एक स्वर से निंदा भी की थी, परन्तु आज दिनांक तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही न किये जाने से परिजनों और समाज मे भारी रोष है। समाज के लोगो ने समय जगत को बताया कि जल्द ही अगर इस मामले में उक्त चिकित्सक पर कोई कार्यवाही नही हुई, तो पुलिस अधीक्षक सहित अन्य सभी जगह ज्ञापन सौंपकर विरोध दर्ज कराया जायेगा। 

शिवपुरी पुलिस द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर युवाओं को किया गया जागरूक 


26 जून को हर साल दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस (इंटरनेशनल डे अगेन्स्ट ड्र्ग अब्यूस एंड इलिसिट ट्रैफिकिंग) के रूप में मनाया जाता है लोगों को नशे से मुक्त कराने और उन्हें जागरुक करने के उद्देश्य से यह दिवस मनाया जाता है। 

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में सूबेदार गायत्री इटोरिया द्वारा पीजी काॅलेज शिवपुरी में युवाओं को नशीली दवाओं या पदार्थों का सेवन न करने एवं उन दवाओं के दुरुपयोग और अवैध व्यापार के प्रति जागरुक किया गया। इस दौरान उन्होने नशीले पदार्थों से होने वाले नुकसान और खतरों के बारे में भी बताया । इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस की थीम ‘न्याय के लिए स्वास्थ्य, स्वास्थ्य के लिए न्याय’ (हेल्थ फॉर जस्टिस एंड जस्टिस फॉर हेल्थ) है। 

इस कार्यक्रम में सूबेदार गायत्री इटोरिया, पीजी काॅलेज के प्रोफेसर यू. सी. गुप्ता, प्रोफेसर रमजीदास राठौर उपस्थित रहे।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें