बम फटने से दुधमुंही बच्ची सहित एक ही परिवार के 3 लोगों की दर्दनाक मौत,गांव में पसरा मातम


बम तोडऩे की कोशिश में हुआ हादसा ,मौके पर पहुँची जाँच टीमें

शिवपुरी// शिवपुरी जिले के पिछोर थाना अंतर्गत यूपी बॉर्डर पर बसे ग्राम मसूदा में आज सुबह बम फटने से एक वृद्ध सहित उसकी बेटी व नातनी की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं। हादसा बम फटने से हुआ। जिसमें तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मसूदा गांव में आज सुबह करीब 6:30 बजे एक तेज धमाका हुआ।धमाके की आबाज सुनकर ग्रामीणों ने बाहर आकर देखा तो 4 लोग खून से लथपथ अवस्था में जमीन पर पड़े हुए थे। जिनमें 1 साल की दुधमुंही बच्ची भी शामिल थी जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल तड़प रहा था। गांव वालों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी और घायल को इलाज के लिए झांसी रवाना किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जानकारी ली तो पता चला कि तीनों लोगों की मौत बम फटने से हुई है।

पुलिस ने बताया कि गांव से तीन किमी की दूरी पर आर्मी कैंट बबीना की फील्ड फायरिंग एरिया की सीमा लगती है। जहां आए दिन सेना अभ्यास करती है जिसमें गोला-बारूद का इस्तेमाल भी करती है। गांव वाले कीमती धातु के लालच में चुपके से फायरिंग रैंज में घुस कर वहां से बम,हथगोला व गोलियों के कवर(धातु के) वहां से लाकर बाजार में बेचते हैं। मृतक भी बीते रोज कुछ कबाड़ा इस एरिया से बीनने गया था, जिसमें एक बम भी शामिल था, जो बिना चला हुआ मिला था । यह बम आज सुबह उस समय मृतक के घर में चल गया, जब वह बम में से पीतल व अन्य सामान निकाल रहा था ।

पुलिस ने बताया कि इस प्रकार के कई केस यहां पूर्व में भी हो चुके हैं। फायरिंग रैंज के पास कई गांव मौजूद हैं। गांव वाले चोरी से फील्ड फायरिंग एरिया से कीमती धातु के लालच में विस्फोटक उठा लाते हैं।
इनकी हुई मौत

आज घटित हुए इस घटनाक्रम में मरने वालों में श्यामलाल पुत्र डनु जाटव उम्र 55 साल, सुखदेवी पत्नी सुदामा जाटव उम्र 30 साल व आशिकी पुत्री सुदामा जाटव उम्र1 साल शामिल हैं। जबकि श्यामलाल के भाई का बेटा फूलसिंह गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे ईलाज के लिए झांसी रैफर किया गया है।

मौके पर पहुँची जाँच टीमें

मौके पर जांच करने के लिए आर्मी की टीम, शिवपुरी से एफएसएल और ग्वालियर से एटीएस की टीम आई है। इसके साथ ही शिवपुरी के एडिशनल एसपी गजेंद्र कंवर, पिछोर थाना प्रभारी अजय भार्गव व अन्य पुलिस बल मौके पर जांच पड़ताल कर रहा है।

हिम्मतपुर चौकी प्रभारी संजीव पवार का कहना है कि फील्ड फायरिंग एरिया में ग्रामीण एक बम की पिन लेकर आ गया था और इनमें से पीतल निकाल रहा था बम की पिन फटने से यह घटना हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें