भाजपा समाचार - केंद्रीय बजट पर सुरेंद्र शर्मा की प्रतिक्रिया, कल प्रभात झा करेंगे सदस्यता अभियान का शुभारम्भ !



शिवपुरी/ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन द्वारा प्रस्तुत किए गए केंद्रीय बजट को लोक हितैषी एवं देश हितैषी बजट कहा है। सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि यह बजट देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है। इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा। इस बजट के माध्यम से मध्यमवर्ग को प्रगति मिलेगी और विकास की रफ्तार को गति मिलेगी। 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने बजट के प्रारंभ में ही कहा कि हमारा लक्ष्य 'रिफॉर्म-परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म" है ।देश के अंदर जलमार्ग के साथ ही वन नेशन 1 ग्रिड के लिए हम आगे बढ़ रहे हैं। सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि इस बजट के माध्यम से भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर होगा, इसके लिए बुनियादी ढांचे में निवेश, डिजिटल अर्थव्यवस्था, रोजगार निर्माण, लोगों की आशा विश्वास और आकांक्षाएं आधार बनेगी । 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि इस बजट के बाद हर व्यक्ति अपने घर का सपना पूरा कर सकता है। सस्ता घर खरीदने वालों को टैक्स में छूट दी जाएगी। हाउसिंग लोन के ब्याज पर अब 3.50 लाख तक की छूट मिल सकेगी । 

सरकार ने 2024 तक हर घर तक जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है, इससे पीने के पानी की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा। जलशक्ति मंत्रालय इस दिशा में विशेष प्रयास कर रहा है । 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि छोटे दुकानदारों को पेंशन व सभी दुकानदारों को लोन देने से 3 करोड़ से अधिक छोटे दुकानदार लाभान्वित होंगे । 

भारत माला परियोजना के जरिए देश के हर गांव तक पक्की सड़क पहुंचेगी। नए राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण होगा इससे अधोसंरचना का विकास होगा । 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि यह बजट एक समृद्ध भारत के निर्माण का वही खाता है, इसमें समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। सबका साथ सबका विकास और सब का विश्वास के इस वही खाते के लिए भारत की जनता माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और देश की वित्त मंत्री आदरणीय निर्मला सीतारमण जी का हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करती है। 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के मुख्य आतिथ्य में होगा भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ । 
सदस्यता के बीज से ही कर्मठ कार्यकर्ता रूपी बृक्ष बनेंगे-धैर्यबर्धन 



शिवपुरी// भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती 6 जुलाई से प्रारम्भ होने जा रहे संगठन पर्व सदस्यता अभियान के मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा रहेंगे। यह सदस्यता अभियान कार्यक्रम 6 जुलाई को प्रातः 11 बजे नगर के स्थानीय शगुन बाटिका में होगा। 

श्री रघुवंशी ने कहा कि सदस्यता अभियान के माध्यम से अधिकतम लोगों को भाजपा की विचारधारा से जोड़ने का प्रयास करें। सदस्यता अभियान हमारे वैचारिक अधिष्ठान का संकल्प है। सदस्यता अभियान की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पैनलिस्ट श्री धैर्यबर्धन शर्मा ने कहा कि किसानों के लिए खेती में जितना महत्व बोवनी का होता है, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान बीजारोपण की शुरूआत है। सदस्यता अभियान में हम जो बीजारोपण करेंगे, उन्हीं बीजों में से वृक्षों के रूप में कर्मठ कार्यकर्ता प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के लिए जिला जो रचना तैयार करे, उस रचना को प्रत्येक मतदान केन्द्र तक क्रियान्वित करें। 

प्रदेशकार्यसमिति सदस्य श्री सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ वोट की राजनीति नहीं करती है। समाज में नया संदेश देने और जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से समय-समय पर विभिन्न विषयों को हम समाज में लाने का काम करते है। उन्होंने पंचवटी (पांच पेड़) लगाकर प्रत्येक बूथ पर सदस्यता अभियान की शुरूआत करने की बात कही। उन्होंने आने वाले वर्षाकाल में जल संरक्षण को लेकर सदस्यता अभियान के साथ अपने-अपने गांव में मुहिम चलाने की बात भी कही। 

सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी श्री राजू बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में परिवर्तन आया है। हर आदमी भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने के लिए आतुर है। जरूरत उस तक पहुंचने भर की है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव मे जिन बूथों पर हमें कम वोट मिले, वहां पर प्रभावी सदस्यता अभियान चलाया जाए, ताकि हमारा हर बूथ मजबूत हो। उन्होंने 6 जुलाई से प्रारंभ होने वाले सदस्यता अभियान को भव्य रूप देने की बात कही। उन्होंने कहा कि खेत, खलिहान, किसान, बाजार, और चौपाल हर जगह पहुंचकर किसानों को जोड़ने का काम करें। 

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री अजीत जैन ने भी अभियान में बढ़-चढ़कर सहभागिता करने की बात कही। 

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने इस सदस्यता अभियान के शुभारंभ पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यकारिणी, मंडल पदाधिकारी कार्यकारिणी, मोर्चा पदाधिकारी व कार्यकारिणी, प्रकोष्ठ, प्रकल्प एवं विभाग के जिला संयोजक कार्यकारिणी, पालक संयोजक, पूर्व पार्षद, वर्तमान 2014 हारे जीते पार्षद, सभी मोर्चा के पदाधिकारी समस्त भाजपा कार्यकर्ताओ से आग्रह किया है कि भाजपा के संगठन का विस्तार करने के लिए सदस्यता शुभारंभ के कार्यक्रम में अपनी सहभगिता सुनिश्चित करे। 

इस अवसर पर पूर्व विधायक माखनलाल राठौर जिला उपाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल हेमंत ओझा कपिल जैन दिलीप मुदगल अमित भार्गव डॉ राकेश राठौर डॉ रीता गुप्ता अनुराग अस्थाना रामगोपाल चौधरी ओमी जैन हरिओम राठौर लक्ष्मी जाटव जगदीश राठौर भागीरथ कुशवाह भारत गौतम अजय भार्गव अरुण पंडित सोमा नामदेव किरण कुशवाह मथुरा प्रजापति विपुल जैमिनी संजय राठौर आकाश राठौर राजा यादव जयदीप कुशवाह विक्की भदौरिया ठाकुरलाल राठौर नरेंद्र शर्मा अजीत ठाकुर राजेंद्र कुशवाह हरिओम काका डॉ विजय खन्ना प्रकाश राठौर जुगनू मित्तल इकबाल खान सुशील वर्मा तरुण अग्रवाल प्रभात मिश्रा विष्णु राठौर गणेश धाकड़ प्रदीप सोनी पंकज महाराज राजीव जैन मनोज शर्मा विनोद राठौर सुरेंद्र रजक अरविंद ठाकुर नीरज खटीक संजय राठौर सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित हुए।
एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें