भारतीय क्रिकेट के मशहूर समर्थक सुधीर गौतम पर ढाका में हुआ हमला, तिरंगा छीनने की हुई कोशिश

बांग्लादेश में वर्तमान में चल रही भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में दूसरे एकदिनी मैच के बाद बांग्लादेश के लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर समर्थक सुधीर गौतम पर हमला बोल दिया ! इतना ही नहीं सुधीर गौतम के हाथों से तिरंगा भी छीनने की नाकाम घिनोनी घटना तक को अंजाम देने की कोशिश की गयी !

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक सुधीर गौतम के अनुसार रविवार के मैच में जब भारत दूसरा मैच हार कर सीरीज भी हार गया तब बांग्लादेश की टीम के समर्थक उनके साथ आक्रामक हो गए ! इस मैच के ख़तम होने के बाद जैसे ही वह शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम के निकले उन्हें बाहर घेर लिया गया ! उनसे तिरंगा छीनने की कोशिश भी की गयी ! जिस ऑटो रिक्शा से वे जा रहे थे उस पर पत्थर फेंके गए !

स्टेडियम के बाहर खड़े दो पुलिस वालों ने सुधीर की मदद की वह उन्हें ऑटो तक छोड़ने आए, लेकिन गुस्साई भीड़ तब भी नहीं रुकी और ऑटो पर पत्थर फेंकने लगी और उसे तोड़ने की कोशिश की ! हालांकि ऑटो के पूरी तरह ढंके होने के कारण सुधीर को चोट नहीं लगी !

सुधीर गौतम भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे मशहूर प्रशंसक हैं, जहां भी भारतीय टीम जाती है, सुधीर भारतीय क्रिकेट टीम का मनोबल बढाने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहते हैं ! सुधीर इससे पहले भी कई बार मैच देखने के लिए ढाका जा चुके हैं, यह उनकी आठवीं बांग्लादेशी यात्रा है !

इस हमले के बाद सुधीर ने कहा, ''में पूर्व में भी बांग्लादेश आता रहा हूँ परन्तु मैंने अपनी जिंदगी में इस तरह की स्थिति का सामना कभी नहीं किया ! जब मैं एक ऑटो में बैठने को था अचानक भीड़ ने मुझ पर पत्थर फेंकने शरु कर दिए ! भीड़ ने ऑटो के पर्दे भी फाड़ दिए ! हमलावर चिल्ला रहे थे कि हमने मेलबर्न के मैदान पर विश्व कप क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया है और अब हम मैदान के बाहर भी अपना बदला लेंगे ! हमलावर चिल्ला चिल्ला कर कह रहे थे कि विश्व कप में उनकी टीम को गलत तरीके से हाराया गया !''

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें