एंड्राइड मोबाइल से इस एप्प के द्वारा ट्वीटर पर भेजे लाइव विडियो

यदि आप अपने मोबाइल से किसी विडियो को सीधे ट्वीटर पर भेजना चाहते है तो यह अब संभव है ! ट्विटर ने आइओएस पर अपने ‘लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप पैरीस्कोप’ की लांच के दो महीने बाद, आखिर इसे एंड्रायड प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध कर दिया है जिसके कारण अब चाहे किसी अपने को अपने बच्चे का हंसी के साथ खिलखिलाने वाला वीडियो भेजना हो या फिर कोई अन्य वीडियो, ऐसा करना अब संभव हो गया है !

पेरीस्कोप नामक एक ऐसा एंड्रॉयड एप बाजार में आ गया है जिसकी सहायता से आप लाइव विडियो ट्वीटर पर शेयर कर सकते है ! इस एप को चलाने के लिए बस आपके स्मार्टपफोन पर एंड्रॉयड किटकेट 4.4 ओएस या उससे हायर ओएस वर्जन होने चाहिए ! यह एप आइओएस के जैसा ही है, बस थोड़े बदलावों के साथ इसे एंड्रायड – स्पेसिफिक बनाया गया है ! इस कदम के साथ कंपनी अपने प्रतिस्पर्धी लाइव ब्रॉडकास्ट एप मीरकैट को टक्कर देना चाहती है !

ऐसे करें वीडियो को शेयर

एक बार जब यह एप आपके फोन पर डाउनलोड हो जाएगा तो फिर आपको केवल इतना ही करना है कि स्टार्ट ब्रोडकास्ट बटन दबा दे ! ऐसा करते ही आपके ट्विटर फॉलोअर्स को नोटिफिकेशन से पता चल जाएगा कि आप ऑनलाइन हैं ! पेरीस्कोप यह भी नोट करता है कि बिना ब्रॉडकास्टर के एक फाइल अपलोड करने के लिए रीप्ले सेव हो जाएं !

पेरीस्कोप डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले पर उपलब्ध है ! यह एंड्रायड 4.4 किटकैट और उसके बाद के वर्जन्स पर चलने के लिए अनुकूल है और इस फाइल का साइज़ 8.1 एमबी है ! पेरीस्कोप का प्रतिस्पर्धी एप मीरकैट ने अपनी शुरुआत आइओएस पर पहले की और फिर एक महीने पहले ही यानि अप्रैल 2015 में एंड्रायड पर पहुंचा है ! इस महीने की शुरुआत में इस एप ने अपने पब्लिक बिटा वर्जन को एंड्रायड पर शुरु किया था और 1.0 वर्जन पर अपडेटेड किया गया था !

पेरीस्कोप के अन्य फीचर्स- 

नया मैटैरियल डिजाइन,एप के पुश बटन पर पूरा कंट्रोल,एक बार वीडियो बंद होने के बाद उसे दुबारा वहीं से रिज्यूम कर सकेंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें