क्या हिन्दू इंसान नहीं |

स्व. प्रशांत पुजारी 

आज का टॉप ट्विटर ट्रेंड है "HindusAreHumanToo" | पिछले कुछ दिनों से मीडिया जगत का जो व्यवहार चल रहा है, संभवतः यह उसकी आम हिन्दू जनमानस में उत्पन्न हुई प्रतिक्रिया है | बानगी स्वरुप एक घटना देखिये -

9 अक्टूबर को दक्षिण कर्नाटक के शहर मूदबिदरी(Moodbidri) के भीड़ भरे बाज़ार में मंदिर के सामने फूल बेच रहे 29 वर्षीय गौसेवक प्रशांत पुजारी को हत्यारे गौ-तस्करों ने दिनदहाड़े तलवारों और फरसे से काटकर टुकड़े टुकड़े कर डाला. यही नहीं बल्कि इस हत्याकांड का चश्मदीद गवाह 60 वर्षीय वामन पुजारी जिसे प्रशांत की हत्या के बाद से लगातार पाकिस्तान से फोन करके धमकाया जा रहा था. वो वामन पुजारी बीती गुरुवार 15 अक्टूबर को अचानक गायब हो गया और कल उसकी लाश रहस्यमय स्थितियों में सार्वजनिक स्थान पर फांसी के फंदे पर झूलती मिली. जिसे कर्नाटक पुलिस ने आननफानन में आत्महत्या घोषित कर दिया.

क्या किसी न्यूजचैनल पर एक दिन की बहस तो छोड़िये, एक मिनट की भी खबर देखी किसी ने.?

भाजपा नेताओं को छोड़कर कोई सेक्युलर कांग्रेसी/कम्युनिस्ट/जदयू/राजद/सपा नेता उस परिवार को दिलासा देने भी नहीं गया | अखलाक़ की हत्या के गम में पिछले 15 दिनों से न्यूजचैनलों पर ज़ार-ज़ार रो रहे नेताओं और पत्रकारों में से किसी ने प्रशांत और वामन पुजारी की नृशंस हत्या की निंदा करने की जहमत नहीं उठाई |

देश के सेक्युलर नेता-मीडिया गठजोड़ का हिन्दू द्रोही चेहरा और चरित्र अत्यंत वीभत्स और भयानक है. 

सम्पूर्ण समाचार -

9 अक्टूबर को आंध्रप्रदेश के मूदबिदरी में फूल विक्रेता और बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रशांत पुजारी की नृशंस हत्या के बाद 15 अक्टूबर को हत्याकांड के प्रमुख प्रत्यक्षदर्शी वामन पुजारी की लाश भी उनकी बेटी के घर के पास शेड़ में लटकती मिली | स्थानीय भाजपा सांसद नलिन कुमार कटील ने आरोप लगाया है कि मृतक वामन पुजारी को पाकिस्तान से धमकी भरे फोन कॉल भी आये थे ।

मेंगलूर के जिला भाजपा कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नलिन कुमार ने आरोप लगाया कि "इन दोनों हत्याओं के पीछे गंभीर साजिश है | वामन पुजारी के परिवार ने बताया है कि उन्हें पाकिस्तान से फोन कॉल हो रही थी | फोन करने वाले हिंदी में बोल रहे थे । 

सांसद नलिन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 20 अक्टूबर को भाजपा द्वारा शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता भी सम्मिलित होंगे ।

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में हिंदुओं पर लगातार हमले हुए हैं किन्तु पुलिस विभाग दोषियों को पकड़ने में नाकाम रहां है। विगत तीन महीनों में ही हिन्दू युवकों पर सात प्राणघातक हमले हुए हैं, इनमें सबसे प्रमुख मामला प्रशांत पुजारी की हत्या का है, जो कि एक प्रमुख सामजिक कार्यकर्ता था । सरकार द्वारा मुआवजे की घोषणा तो दूर, कांग्रेस के किसी नेता ने इस जघन्य ह्त्या की निंदा तक नहीं की है । भाजपा इस मनोवृत्ति की निंदा करती है और हम आगामी 20 अक्टूबर को डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा, पूर्व मंत्री ईश्वरप्पा, आर अशोक और सुरेश कुमार, सांसद शोभा करंदलाजे और प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेता इस विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे ।

स्मरणीय है कि अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर येदियुरप्पा पहले से ही राज्य शासन को समय सीमा दे चुके हैं | उन्होंने कहा था कि अगर 19 अक्टूबर तक अपराधी गिरफ्तार नहीं हुए तो 20 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन होगा ।

नलिन कुमार ने कहा कि ये हत्याए बदले की कार्यवाही हैं | में चल रहे एक अवैध कसाईखाने का पर्दाफ़ाश होने के कारण यह हत्याएं हुई हैं | मूदबिदरी बस स्टैंड पर आयोजित एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हनीफ नामक मुस्लिम नेता ने धमकी दी थी कि जो लोग स्लाटरहाउस पर डाले गए छापे में सम्मिलित हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, उन सभी से बदला लिया जाएगा । यह बात ध्यान देने योग्य है कि इस कार्यवाही में प्रशांत की प्रमुख भूमिका थी | जिस स्थान पर हनीफ ने भाषण दिया था उसी स्थान पर प्रशांत की ह्त्या हुई । लेकिन हनीफ के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है । प्रशांत ने अपने जीवन काल में चार लोगों की नामजद रिपोर्ट भी की थी, जिसमें आरोप लगाया था कि वे लोग उनके खिलाफ षडयंत्र रच रहे हैं | लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में विफल रही ।

"इन सब घटनाओं से लोगों के मन में दहशत पैदा हो गई है | उनकी रातों की नींद हरम हो गई है । यह प्रकरण यह भी सिद्ध करता है कि राजनेता अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं | गृह मंत्री और जिले से जुड़े हुए अन्य मंत्री नाकाम रहे हैं। पुलिस विभाग नाकारा सिद्ध हुआ है। अगर पुलिस ने रूचि ली होती तो अबतक अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सकता था ।

उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि इस मामले में गृह मंत्री (जे जॉर्ज) और अन्य मंत्रियों का भी हाथ है ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें