'हाथ में तलवार लेकर लेंगे बाबरी और गुजरात का बदला', ISIS ने दी भारत को धमकी ! देखिये विडियो !

आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने भारत में आतंक फैलाने की बात करते हुए 22 मिनट का वीडियो जारी किया है ! इस वीडियो में उसने भारत से भागकर आईएस में शामिल हुए आतंकियो के हवाले से भारत को धमकी दी है और जंग का एलान किया है ! शुक्रवार (20 मई) को सामने आई यह पहली ऐसी वीडियो है जिसमें भारत या दक्षिणी एशिया के देशों को धमकी दी गई ! अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार इस अरबी भाषा वाले इस वीडियो में महाराष्ट्र स्थित थाणे निवासी फहाद तनवीर शेख को दिखाया गया है जो 2014 में सीरिया भाग गया था !

उसके साथ तीन अन्य लोग भी गए थे जिसमें से आरिब मजीद नाम का शख्स वापस भारत आ गया था और फिलहाल वो राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए ) की हिरासत में है ! वीडियो में शेख ने कहा है कि 'हम वापस आएंगे, हाथ में तलवार लेकर, बाबरी, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मारे गए मुसलमानों का बदला लेने !'

उसने वीडियो में कहा है कि 'भारत के लोगों के पास तीन विकल्प है, या तो इस्लाम कबूल करो, जजिया दो, या फिर नरसंहार के लिए तैयार रहो !' शेख ने वीडियो में कहा है कि उसके साथ भारत से आया शमीम टंकी हवाई हमले में मारा गया है ! 

देखें विडियो - 


वीडियो में आंतकी भारत और पाक के हिस्से को 'हिंद वल सिंध' के बुलाते हैं और हिन्दुओं को 'गाय की पूजा' करने वाले के नाम से ! वीडियो की शुरुआत में मध्यकालीन वक्त में मुहम्मद बिन कासिम का जिक्र किया गया है ! आतंकी उसे इस्लामिक राज्य की स्थापना करने वाला मानते हैं ! वीडियो में एक जगह आतंकी कहता है कि गाय की पूजा करने वाले ही मुंबई, गुजरात, असम और मुरादाबाद में मुसलमानों के खिलाफ हुई हिंसा के जिम्मेदार हैं ! ज्यादातर अरबी भाषा में बनाए गए इस वीडियो में आतंकियों ने भारतीय मुस्लिम नेताओं पर भी निशाना साधा है ! ओवैसी समेत कई बड़े मुस्लिम नेताओं पर यह आरोप लगाया गया है कि मुसलमानों के खिलाफ हुए अत्याचार को सहा गया है !

वीडियो में इस्लाम की परिभाषा बताते हुए एक आंतकी ने कहा है कि 'लोग कहते हैं कि इस्लाम शांति का धर्म हैं, उनकी मत सुनो ! इस्लाम किसी एक दिन के लिए शांति का धर्म नहीं हो सकता ! पैगंबर ने कहा था कि तब तक लड़ते रहो, जब तक अल्लाह का राज न आ जाए !'

इस वीडियो में आईएस के साथ साथ इंडियन मुजाहिद्दीन के आंतकियों को भी दिखाया गया है ! माना जा रहा है कि इंडियन मुजाहिद्दीन ने पाक में मौजूद समर्थकों को छोड़ आईएस के साथ हो चला है !

वीडियो इंडियन एक्सप्रेस से साभार।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें