उत्तर प्रदेश में अजान के समय रविदास मंदिर में भजन बजाये जाने से भड़के सम्प्रदाय विशेष के लोगों ने मंदिर में घुसकर की मारपीट !

सांप्रदायिक तनाव की दृष्टि से संवेदनशील माने जाने वाले उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के चरथावल क्षेत्र के दधेडू कलां गाँव में कल रात अजान के समय रविदास मंदिर में भजन बजाये जाने से गुस्साए सम्प्रदाय विशेष के द्वारा मंदिर में घुसकर हिन्दू श्रधालुओं के साथ मारपीट कर मंदिर में लगे माइक को तोड़ डाला ! इससे गाँव में साम्प्रदायिक तनाव फ़ैल गया ! मौके पर पहुंची पुलिस की गाडी पर भी पथराव किया गया ! घटना के बाद दो संधिग्द हिरासत में ले लिए गए है ! पूरे गाँव में भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात किया हुआ है !

सूत्रों से प्राप्त ख़बरों के अनुसार मंगलवार शाम के समय दधेडू कलां गाँव में मंगलवार शाम के समय रविदास मंदिर में भजन बजाये जा रहे थे इसी दौरान दूसरे सम्प्रदाय के शरारती तत्वों की भीड़ मंदिर में घुस आई और भजन बजाये जाने का विरोध करने लगे ! मंदिर में शांतिपूर्वक भजन कर रहे श्रधालुओं ने जब भजन बंद करने से मना किया तो आक्रोशित शांतिदूतों की भीड़ ने उन पर हमला बोल दिया एवं वहां लगा माइक तोड़ डाला !

विवाद बढ़ने पर पुलिस को सूचना दी गयी ! घटना स्थल पर पहुचने पर पुलिस के वाहन के ऊपर पथराव किया गया ! बाद में एस पी सिटी संतोष मिश्र एवं सीओ सदर अकील अहमद मौके पर पहुंचे ! मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम दिनेश सिंह एवं एसएसपी दीपक कुमार भी घटना स्थल पर पहुच गए ! पुलिस के आला अधिकारियों ने दोनों पक्ष के साथ बैठक कर हालात काबू में करने की कोशिश की ! मंदिर के श्रधालुओं से यह लिखित में भी लिया गया कि अजान के 10 मिनट बाद ही भजन बजाये जाएँ ! एतिहातन पुलिस फाॅर्स भी गाँव में तैनात की हुई है !

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें