अवैध सूदखोरों से तंग आकर युवक ने एसपी ऑफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

फिजीकल थाना क्षेत्र के कमलागंज इलाके में एक ठेला लगाने बाले युवक ने आज एसपी कार्यालय के बाहर अपने उपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। सूचना पाकर तत्काल पुलिस ने युवक को पकड़ा और युवक को लेकर फिजीकल थाने पहुंची। जहां पुलिस ने पीडित युवक की रिपोर्ट पर 5 अवैध सूदखोरों पर मामला दर्ज कर लिया है।
जितेन्द्र के अनुसार वह कोर्ट रोड पर फल का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। पैसों की आवश्यकता पड़ने पर युवक ने तीन साल पहले टिंकल खटीक से 4 हजार रूपए उधार लिए | टिंकल खटीक के द्वारा इस पर 5 रूपए प्रति सैकडा के हिसाब ब्याज लिया जाता था । कुछ समय पूर्व जब उसका ठेला बंद हो गया तो युवक पैसे नहीं दे पाया । टिंकल खटीक ने युवक पर 20 रूपए प्रतिदिन की पैनल्टी लगा दी। इसके साथ ही युवक ने विकाश खटीक से 3 हजार रूपए भी लिए थे। जिसके एवज में वह प्रतिमाह 500 रूपए देता आ रहा था। युवक ने गिरजा खटीक से भी 5 हजार रूपए लिए हुए थे जिसका प्रतिमाह 500 रूपए भी यह युवक दे रहा था।
युवक ने रवि खटीक की मां से भी 5 हजार रूपए 10 प्रतिशक के व्याज पर लिए थे। साथ ही युवक ने 5 हजार रूपए कपिल राठौर से 5 हजार रूपए के 500 रूपए प्रतिमाह के रूप में दे रहा था।

युवक केअनुसार उसने 21 हजार रूपए के कर्जे के बदले में अवैध सूदखोरों को 40 हजार रूपए ब्याज के रूप में ही दिए जा चुके है परंतु उसके बाबजूद भी आरोपी युवक को प्रताणित कर रहे थे। अवैध सूदखोरों की प्रताडना से तंग आकर युवक ने एसपी कार्यालय के बाहर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस मामले में पुलिस ने युवक की शिकायत पर पांचों आरोपीयों के खिलाफ धारा384 के के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें