सेवा कार्यों के लिए नवीन संस्था जेसीआई किरण का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

शिवपुरी-जिस संस्थान की स्थापना करने वाली को यदि पुन: जीवंत करना हो तो इसका उदाहरण हम जेसीआई किरण के नाम से देख सकते है क्योंकि मुझे याद है जब वर्ष 2019 मैं जब शिवपुरी पदस्थपना के दौरान आया था तभी मैंने चिंताहरण मंदिर पर जेसीआई संस्था के द्वारा वाटरकूलर लगाए जाने वाले कार्यक्रम में मौजूद रहा इसी बीच वह 11 जुलाई 2019 को उनका आकस्मिक निधन हो गया और उनके निधन के पश्चात उन्हें पुन: जीवंत करने का अनूठा कार्य स्व.श्रीमती किरण गुप्ता के पति यशवंत गुप्ता व पुत्री सौम्या गुप्ता ने किया है जिन्होंने उनके नाम से ही नए सेवाभावी संस्था जेसीआई किरण की स्थापना की, यह सही अर्थों में स्व.किरण गुप्ता को सच्ची श्रद्धांजलि है और आज वह इस संस्थान के माध्यम से पुर्नजीवित हुई है जहां उनके शेष रहे कार्यों को यह संस्था पूर्ण करेगी। 

उक्त उद्गार प्रकट किए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय होटल पीएस में नवीन संस्था जेसीआई किरण के प्रथम शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जोन अध्यक्ष जेसी अजय शर्मा, जोन उपाध्यक्ष श्रीमती प्रिया शर्मा, अध्यक्षता की जेसीआई आईपीजेडपी गुलनाज जावेद व जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका शिवहरे मंचासीन रही। कार्यक्रम की शुरूआत मॉं सरस्तवी के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ हुई। इसके बाद अतिथिद्वय का स्वागत जेसीआई के नवीन अध्यक्ष यशवंत गुप्ता व नवीन सचिव कुं.सौम्या गुप्ता सहित संस्था के नवीन सदस्यों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन जेसी अंकित सक्सैना, इंदु जैन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया जबकि आभार सौम्या गुप्ता द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर 54 नए सदस्यों ने जेसीआई से जुड़कर अपने सेवा कार्यो की शपथ ली। इस दौरान ग्वालियर से पास्ट जेडपी प्रशांत जैन, श्रीमती कविता सोनी, श्रीमती अंजली बत्रा, मण्डल सचिव मनोज चौरसिया, रितिका गुप्ता, श्रीजी बाथम सहित शिवपुरी किरण की बोर्ड कमेटी सदस्यों में उपाध्यक्ष पुनीत भसीन, शिथिर ठाकुर, निशांत बंसल, संजय त्रिवेदी, अंकित सक्सैना, डायरेक्टर श्रीमती राखी गुप्ता, इंदु जैन, डॉ.कविता गर्ग, शकुन्तला शर्मा, अभिषेक विजयवर्गीय, तरूण गर्ग, अशोक कसेरा, रचित गोयल शामिल रहे।

स्व.किरण की स्मृति में प्रतिवर्ष लगेगा एक नि:शुल्क वाटर कूलर : अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता

जल ही जीवन के स्लोगन को चरितार्थ करने वाली श्रीमती किरण गुप्ता के आकस्मिक निधन के पश्चात उनके शेष कार्यों को उनकी स्मृति संजोने के लिए जेसीआई किरण की स्थापना की गई है। यह बात जेसीआई किरण के नवीन अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता ने स्व.श्रीमती किरण गुप्ता की स्मृति को याद करते हुए कही। उन्होंने घोषणा कर कहा कि जिस प्रकार से किरण गुप्ता ने जल ही जीवन है को लेकर बस स्टैण्ड और चिंताहरण मंदिर पर वाटरकूलर लगाया गया वही वाटरकूलर आगामी समय में प्रतिवर्ष 11 जुलाई को जहां आवश्यकता होगी वहां नि:शुल्क लगाया जाएगा ताकि स्व.श्रीमती किरण गुप्ता के स्लोगन को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगारमूलक कार्यो को प्राथमिकता से करेंगें : सौम्या गुप्ता

नवीन संस्था जेसीआई किरण की नवीन सचिव स्व.श्रीमती किरण गुप्ता की सुपुत्री कुं.सौम्या गुप्ता ने सचिवीय प्रतिवेदन के रूप में अपनी आगामी कार्ययोजना पर प्रकाश डाला। कुं.सौम्या ने बताया कि वह अपनी मॉं स्व.किरण गुप्ता के सिद्धांतों और उनके आदर्शोँ पर चलकर जेसीआई किरण के कार्यों को पूर्ण करेंगी और इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगारमूलक कार्य हमारी प्राथमिकता में होंगें। यह सभी कार्य जनहितैषी होकर जनताके लिए होंगें जहां जेसीआई इनके बीच पहुंचकर हर संभव सहायता व मार्गदर्शन प्रदान करेगी ताकि हरेक बच्चा पढ़े-आगे बढ़े और शिक्षा के साथ स्वास्थ्य का ख्याल रखे व रोजगारमूलक कार्यों में घरेलू उत्पादों को आगे बढ़ाकर उन्हें अमल में लाया जाए तो संभवत: रोजगार भी हासिल होगा।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें