भोपाल - संभागायुक्त श्री कियावत ने "राज्य सभा निर्वाचन 2020" के लिए तैयारियों की समीक्षा की


आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा निर्वाचन के दौरान कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइन का पालन किया जायेगा। सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस सहित अन्य सभी उपायों का ध्यान रखा जायेगा। यह जानकारी आज यहां संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत द्वारा राज्यसभा निर्वाचन की व्यवस्थाओं के संबंध में ली गई बैठक में दी गई। बैठक में कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े भी उपस्थित थे।

संभागायुक्त श्री कियावत ने निर्देश दिए कि विधानसभा के सभी प्रवेश द्वारों पर स्क्रीनिंग टीम रहे। कोई भी स्क्रीनिंग से छूटने नहीं पाए। प्रवेश के स्थान पर पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल गन रखी जाये। विधायकों सहित निर्वाचन ड्यूटी में लगे विधानसभा के अधिकारी-कर्मचारियों की संख्या के मान से सैनिटाइजर काउंटर रहेंगे। सभी से नो-कोविड कॉन्टेक्ट डिक्लेरेशन लिया जायेगा। सभी को मास्क, ग्लब्स, सेनीटाइजर, कोविड सुरक्षा निर्देश का पंपलेट दिया जायेगा।

बताया गया कि मतदान स्थल पर डिसइन्फेक्शन प्रोटोकॉल और सैनिटाइजेशन का चुनाव की हर प्रक्रिया में पालन कराया जायेगा। पानी की पैक्ड बॉटल और पर्याप्त संख्या में डस्टबिन आदि रहेंगे। शौचालय पूरी तरह से स्वच्छ रहेंगे और समय-समय पर सैनिटाइज होंगे। सभी विधानसभा सदस्यों के निज सहायकों, ड्राइवर, गनमैन आदि को विधानसभा के बाहर एक टेंट लगाकर उन्हें उसमे रोका जाएगा।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री वी.एस.चौधरी कोलसानी, अपर संचालक जनसम्पर्क श्री मंगला प्रसाद मिश्रा, अधीक्षक हमीदिया चिकित्सालय श्री अरुण कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

निरीक्षण बैठक के बाद विधानसभा में राज्यसभा निर्वाचन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। इस दौरान विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री ए.पी.सिंह, संभागायुक्त श्री कियावत, कलेक्टर श्री पिथोड़े, डीआईजी श्री इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें