अब तक के सबसे भ्रष्ट ज़िला शिक्षा अधिकारी हैं कटियार – धैर्यवर्धन




विगत दिनों शिक्षा विभाग शिवपुरी के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ अकाउंटेंट वृंदावन शर्मा की लाश बांकड़े हनुमान मंदिर के समीप जंगल में एक पेड़ पर लटकी मिली थी। वृंदावन शर्मा नें मृत्यु पूर्व एक 4 पृष्ठीय सुसाइड नोट भी छोड़ा था, इस सुसाइड नोट में कई सरकारी अधिकारियों के नाम भी लिखे पाए गए थे | वृंदावन शर्मा की आत्महत्या के बाद से ही भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश कार्य समिति सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा मुखरता के साथ जिला शिक्षा अधिकारी पर आक्रामक रवैया अपनाये हुए है । भाजपा नेता धैर्यवर्धन का कहना है कि ज़िला शिक्षा अधिकारी कटियार अब तक के जिले के सबसे भ्रष्ट शिक्षा अधिकारी है।

भाजपा नेता ने प्रशासनिक हठधर्मिता पर बेहद अफ़सोस जताया है और जन सुनवाई के दिन भी जिलधीश पर लोगों से न मिलने का आरोप भी लगाया है | जिला कलेक्टर को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा नेता नें कहा है कि शिवपुरी कलेक्टर ने हाई कोर्ट की अवमानना की और गाज निर्दोष बाबू पर गिरायी। जबकि जिला शिक्षा अधिकारी कटियार ही वास्तविक खलनायक है जिन्हें बचाने में सम्पूर्ण प्रशासनिक मशीनरी लगी हुई है |

जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षा विभाग का बेरहम अफसर बताते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पिछली सरकार में पोस्टिंग करा कर आये जिला शिक्षा अधिकारी विभाग में आतंक का पर्याय बने हुए है | धैर्यवर्धन शर्मा नें कहा कि ना बाप बड़ा ना भैया, सबसे बड़ा रुपैया की तर्ज पर बेरहम अधिकारी कार्य कर रहे है | शर्मा नें मांग की है कि पहले एफआईआर हो उसके बाद जाँच की जाए | धैर्यवर्धन ने कहा कि वे पुलिस की कार्यप्रणाली पर कोई संदेह उत्पन्न नहीं कर रहे इसलिए कोई हस्तक्षेप नहीं किया । पर यदि निष्पक्ष कार्यवाही नहीं हुई तो वे चुप नहीं बैठेंगे । इसके पहले भी पिछोर मे शिक्षक मनोज पुरोहित ने भी पुलिस की प्रताडना से तंग आकर आत्महत्या की थी । सुसाइड नोट होने के बावजूद भी पुलिस ने जाँच मे लीपापोती करके दोषियो को बचा लिया है । शिवपुरी ज़िला कर्मचारियों की आत्महत्या के लिए जाना जाने लगा है । 

धैर्यवर्धन नें इस मामले में तमाम मानवतावादी संगठनों का आव्हान् करते हुए कहा कि उठो, जागो, कहाँ है तृतीय श्रेणी कर्मचारी संगठन, ज़िला लिपिक संघ, ज़िले के सभी कर्मचारी नेतागण । सभी को इस हत्यारी प्रवृति पर रोक लगाने के लिए एक जुट होकर दोषी व्यक्तियों को दण्डित कराने मे सहयोग करना चाहिए ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें