RRR मूवी की अपार सफलता के बाद नायक रामचरण ने ली ४१ दिनों की कठिन अय्यप्पा स्वामी की दीक्षा | जानिए क्या है अय्यप्पा स्वामी की कठिन दीक्षा ?

 


रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर की फिल्म RRR ने बॉक्सऑफिस पर धूम मचा रखी है। दुनियाभर में यह मूवी 800 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। फिल्म के लीड एक्टर रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर के काम को हर कोई एप्रिशिएट कर रहा है। इसी बीच, साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी के बेटे रामचरण तेजा मुंबई में स्पॉट हुए। इस दौरान तेजा की सादगी देखने लायक थी। वो ब्लैक कलर के सिंपल कुर्ते-पायजामे के साथ ही नंगे पैर चलते दिखे। रामचरण की सादगी वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं यूजर्स उनकी सादगी की तुलना बॉलीवुड के एक्टर्स से कर रहे हैं, जो अक्सर चकाचौंध भर लाइफ में खोए रहते हैं।

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर कमेंट करते हुए लिखा- बॉलीवुड एक्टर्स को साउथ के इन सादगीपसंद लोगों से सीखने की जरूरत है। कितना भी नाम और शोहरत कमा लो, लेकिन जमीन से किस तरह जुड़े रहना है, इनसे बेहतर कोई नहीं बता सकता। एक और यूजर ने लिखा- जो बॉलीवुड के माचोमैन हैं, उन्‍हें साउथ के इन एक्टर्स से सीखना चाहिए कि सादगी से कैसे जिया जाता है। एक ने कहा- रामचरण कितने डाउन टू अर्थ हैं। इनकी सादगी ने तो दिल जीत लिया और एक हमारा बॉलीवुड है। एक और बोला- साउथ एक्टर्स बॉलीवुड में भारतीय संस्कृति और परंपराओं को वापस लेकर आएंगे।

राम चरण ने रखा 41 दिनों का व्रत :

बता दें कि राम चरण तेजा के इन दिनों नंगे पांव रहने के पीछे जो वजह सामने आ रही है वो ये है कि उन्होंने 41 दिनों का महाव्रत रखा है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा- राम चरण तेजा ने 4 साल पहले अयप्पा दीक्षा ली थी, तब RRR की शूटिंग शुरू ही हुई थी। अब फिल्म की रिलीज पर उन्होंने एक बार फिर दीक्षा ली है। बता दें कि अयप्पा दीक्षा में 41 दिनों का महाव्रत रखना पड़ता है। इसमें व्रत रखने वाले को बेहद सादगीभरा जीवन जीना होता है। दीक्षा लेने वाले को जमीन पर सोने के साथ ही मांस-मदिरा का त्याग और ब्रह्मचर्य का पालन करना पड़ता है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें