बच्चों का चिकित्सकीय पहचान मूल्यांकन शिविर कल 6 सितंबर को करैरा में।


शिवपुरी, 5 सितम्बर 2022/ समावेशित शिक्षा अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक के शासकीय शालाओं में एवं अनुदान प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत एवं आउट ऑफ स्कूल (सीडब्ल्यूएसएन) बच्चों के औपचारिक चिकित्सकीय पहचान मूल्यांकन शिविर 5 सितंबर से 13 सितंबर तक आयोजित किए जाएगें। जिसके तहत आज 6 सितम्बर को अशासकीय सरस्वती शिशु मंदिर करैरा में आयोजित किया जाएगा।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी ने संबंधित विकासखंड के बीईओ एवं बीआरसीसी को निर्देश दिए है कि एडीआईपी की गाइड लाइन के तहत 40 प्रतिशत एवं इससे अधिक निःशक्तता के बच्चों को ही एलिम्को के द्वारा उपकरण प्रदाय किए जायेंगे। कैम्प में निःशक्तता का प्रमाण पत्र जारी करने हेतु संबंधित चिकित्सकों के दायित्व से पूर्व से निर्धारित किए जाए। जिसके लिए चिकित्सक दल उपलब्ध रहे जो कि छात्रों को शिविर स्थल पर प्रमाण-पत्र उपलब्ध करा सके। इसके साथ ही व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। 

उक्त शिविर 7 सितम्बर को शा.उ.मा.वि.नरवर, 8 सितम्बर को शा.मा.वि.क्रमांक-1 पिछोर, 9 सितंबर को मॉडल हायर सेकेण्डरी बदरवास, 10 सितम्बर को एकीकृत मा.वि.कृष्णगंज पोहरी, 12 सितम्बर को उत्कृष्ट उ.मा.वि.कोलारस एवं 13 सितम्बर को शा.मा.वि.छावनी में लगाए जाएगें। 

इन शिविरों में सीडब्ल्यूएसएन बच्चों को उपस्थित कराने की जिम्मेदारी संस्था प्रमुख को देते हुए समस्त सीडब्ल्यूएसएन बच्चों को अपने साथ आवश्यक दस्तावेज लाने होंगे। जिसमें पासपोर्ट साइज के फोटो-चार, आधार कार्ड की छायाप्रति, समग्र आईडी की छायाप्रति, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की छायाप्रति, आय प्रमाण पत्र निर्धारित प्रारूप पर एवं शाला प्रधानाध्यापक अपने साथ स्टाम्प सील अवश्य साथ लाये।  

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें