अवैध उत्खनन कर रही ट्रॉली पलटी,ट्रेक्टर चालक की मौके पर ही मौत।




कोलारस-थाना क्षेत्र के भड़ोता ग्राम के पास गुंजारी नदी से अवैध रूप से ट्रेक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर ले जा रहे ट्रैक्टर चालक की ट्रैक्टर पलटने से दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुँची कोलारस थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।


अवैध रूप से उत्खनन कर ले जाई जा रही थी रेत - 


जानकारी के अनुसार जिस ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर रेत ले जाई जा रही थी वह रेत पूर्णता अवैध थी। जिस ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा था वह ट्रैक्टर ट्रॉली हरिपुर गांव के राधे की बताई गई है उक्त ट्रैक्टर को हरिपुर गांव का ही रहने वाला 25 वर्षीय चालक संजीव केवट पुत्र लखन केवट चला रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने गुंजारी नदी में से ट्रॉली में भरकर रेत को अवैध रूप से लाया जा रहा था इसी दौरान नदी के घाट को जब ट्रैक्टर चालक रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को चढ़ा रहा था उसी वक्त ट्रैक्टर असंतुलित होकर आगे से उठ गया जिसमें दबने से चालक संजीव केवट की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया है ट्रैक्टर ट्रॉली में कुछ लेवर भी सवार थी पर जो घटना के बाद लेबर मौके से फरार हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मैं लेकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।


थाना प्रभारी मनीष शर्मा का कहना है कि एक ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध रूप से रेत का परिवहन किया जा रहा था जो हादसे का शिकार हुआ कि इसमें ट्रैक्टर चालक की मौत हुई है मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सिंध, गुंजारी नदी से लगातार हो रहा था अवैध उत्खनन - 


गौरतलब है कि वर्षा के दौरान सिंध और गुंजारी नदी में भी उफान आया था इन नदियों में रेत वह कर आई थी उक्त रेत को नदियों में से अवैध रूप से निकाला जा रहा था इसके बाद भी पुलिस प्रशासन सहित खनिज विभाग एवं राजस्व विभाग की टीम ने कोई ध्यान नहीं दिया और ना ही भड़ोता गांव के पास सिंध और गुंजारी नदी में से निकालने वाली रेत के अवैध उत्खनन पर रोक लगाई इसी के चलते आज यह हादसा घटित हो गया जिसमें एक युवक ने अपनी जान गवाई। मृतक की एव वर्ष की बच्ची है जिसके सिर से पिता का साया थोड़े से रुपए के लालच के चलते उठ गया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें