जनपद पंचायत शिवपुरी के सरपंचों को दी मध् निषेध की जानकारी।





शिवपुरी, 8 सितंबर 2022/ सामाजिक न्याय के उपसंचालक श्री एन.के.जैन के निर्देशन में कलापथक दल द्वारा जिले में मद्यनिषेध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी क्रम में गतदिवस पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र 26 नंबर कोठी शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद पंचायत शिवपुरी के 40 पंचायतों के सरपंचों को मद्य निषेध की जानकारी दी और मद्य निषेध की प्रतिज्ञा दिलाई गई।

कलापथक दल के कलाकार श्री विनोद श्रीवास्तव ने आज के समय में नशा से होने वाले नुकसान के बारें में हर कोई जानता है लेकिन फिर वह इसे बड़े शौक के साथ लेता है। युवा शराब, सिगरेट, ड्रग्स सहित न जाने कितनी जहरीली चीजों का सेवन करते है। वह इन चीजों के इतने ज्याजा लती हो जाते है कि इसके बिना शायद ही वो रह पाते है। हमें हमेशा नशे से बचके रहना होगा। हम किसी भी नशे को अपनी प्रबल इच्छा शक्ति से स्वयं को शिकार बनने से रोक सकते है। नशा करने से शरीर को अंदर से नुकसान होता है। जिसस व्यक्ति में कमजोरी आने लगती है।

इस दौरान जनपद पंचायत शिवपुरी की ग्राम पंचायत गोपालपुर के सरपंच नरेश धाकड़ द्वारा नवनिर्वाचित सरपंचों को मद्य निषेद्य की शपथ दिलाई। इस मौके पर अधिकारी, कर्मचारी सहित पंचायतों के सरपंच उपस्थित थे। 


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें