सीएम हेल्पलाइन का निराकरण न करने पर नोटिस जारी करने के निर्देश।


शिवपुरी, 12 सितम्बर 2022/ कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इस सोमवार को आयोजित टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। अधिकारी स्वयं सीएम हेल्पलाइन देखें और निराकरण कराएं। वन विभाग की समीक्षा के दौरान सीएम हेल्पलाइन में समय सीमा में निराकरण ना होने पर वन विभाग के रेंज ऑफिसर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जल संसाधन विभाग के लोअर ओर परियोजना प्रशासक पंकज सेंगर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि 17 से सितंबर से 31 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत हितग्राहियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जाना है। समस्त विभाग के अधिकारी हितग्राही मूलक योजना के हितग्राहियों को चिन्हित करें और आवेदन प्राप्त करें। इसके तहत शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में आवेदन प्राप्त किए जाएंगे और उनका निराकरण किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया गया है। पोर्टल 181 के माध्यम से इसमें हितग्राही भी अपना यूजरनेम पासवर्ड जनरेट कर सकते हैं या कियोस्क के माध्यम से करा सकते हैं। हितग्राही अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज करा सकता है। इसके अलावा शिविर की जानकारी देख सकते हैं।

बैठक में सभी एसडीएम को आगामी त्योहारों को लेकर अपने-अपने अनुविभाग में शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य विभाग के अधिकारी को राशन दुकानों पर सूची चस्पा करने के निर्देश दिए हैं जिससे हितग्राहियों को भी यह जानकारी रहे कि इस माह दुकान पर कितने राशन की उपलब्धता है और कितना वितरण किया जा चुका है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि राशन वितरण व्यवस्था में पारदर्शिता होना चाहिए जिन लोगों के द्वारा लापरवाही की जा रही है उन दुकानदारों पर कार्यवाही करें।

बैठक में एडीएम नीतू माथुर, जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी, सहायक कलेक्टर अरविंद शाह, एसडीएम और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहै।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें