सनराइज विद्यालय में हुआ डांडिया एवं दीपोत्सव कार्यक्रम।


खनियाधाना:भारतीय संस्कृति की परंपरा को ध्यान में रखते हुए खनियाधाना के सनराइज विद्यालय में डांडिया एवं दीपोत्सव  का कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई। सभी अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया। दीप प्रज्वलन के पश्चात अतिथि देवो भव: की परंपरा का निर्वहन करते हुए, विद्यालय के संचालक श्री सत्यम जी पांडेय एवं श्री रुपेश जी जैन द्वारा सभी अतिथियों का श्रीफल एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत, वंदन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य श्री विशाल सिंह जी राजपूत द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्री ब्रजेन्द्र सिंह जी यादव SDM पिछोर

विशिष्ट अतिथि के रूप में 

श्रीमती रुचि जी अग्रवाल तहसीलदार खनियाधाना

  इसी के साथ श्रीमती छाया, सत्येंद्र साहू (नगरपरिषद अध्यक्ष खनियाधाना)

 श्रीमती अनीता, अरविंद जी लोधी (जनपद अध्यक्ष खनियाधाना) 

श्री संजय जी शर्मा (जनपद उपाध्यक्ष खनियाधाना)

श्री कुलदीप जी चौहान (वरिष्ठ समाजसेवी)

 श्री घनश्याम जी शर्मा (संचालक- बी टी पब्लिक स्कूल बदरवास) श्री संजय जी भदोरिया (बीआरसीसी खनियाधाना)

श्री सतीश जी रेजा( SBI बैंक मैनेजर) उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत गीत ,गणेश वंदना, सरस्वती वंदना, शिव तांडव, महिषासुर मर्दिनी नाट्य, राम जी का अयोध्या आगमन, हनुमान चालीसा नृत्य,भरतनाट्यम ,भगवान महावीर स्वामी जी के जीवन पर आधारित नाट्य , डांडिया आदि  कार्यक्रमों का मंचन किया गया। 

कुछ प्रस्तुतियों ने तो सभी दर्शकों का मन मोह लिया। बच्चों के साथ-साथ दर्शक अभिभावक भी झूमते हुए नजर आए। 

तहसीलदार महोदया जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से ही विद्यर्थियों की प्रतिभायें निखरती हैं। एवं बच्चों के मन से संकोच समाप्त होता है। एवं मुझे इस बात की बिल्कुल भी जनकारी नहीं थी कि  तहसील स्तर पर भी जिला स्तर जैसी  इतनी अच्छी व्यवस्थाओं वाला विद्यालय भी संचालित है।

साथ ही SDM महोदय श्री ब्रजेन्द्र सिंह जी यादव ने बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों पर प्रसन्न होकर 5100 रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया एवं अपने वक्तव्य में बताया कि सनराइज विद्यालय एक सही दिशा में कार्य कर रहा है एवं इसी तरह कार्य करता रहा तो, नित नई ऊंचाइयों को जल्दी ही छुएगा। साथ ही विद्यालय परिवार एवं सभी बच्चों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।

इसी क्रम में जनपद उपाध्यक्ष श्री संजय जी शर्मा ने बताया कि मैं  विद्यालय के कार्यक्रमों में प्रारंभ से ही आ रहा हूं। इस विद्यालय ने कम समय में ही अपनी नित नई ऊंचाइयों को छुआ है एवं आगे भी नित नई ऊंचाइयों को छुए ऐसी मैं शुभकामनाएं देता हूं। 

बी.टी. पब्लिक स्कूल बदरवास के संचालक आदरणीय घनश्याम जी शर्मा द्वारा भी विद्यालय परिवार को आतिथ्य प्राप्त हुआ एवं आदरणीय भाई साहब ने मंच संचालन में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। जब से विद्यालय शुरू हुआ तब से ही घनश्याम जी का सहयोग भरपूर मिलता रहा है एवं उन्होंने कहा कि विद्यालय के लिए मैं हमेशा तत्पर रहता हूं एवं रहूंगा। कार्यक्रम के आखिरी दौर में विद्यालय परिवार के शिक्षक एवं सभी अभिभावक भी बच्चों के साथ डांडिया नृत्य करते हुए नजर आए सभी में एक उल्लास का माहौल, उमंग देखने को मिली। अंत में विद्यालय के प्राचार्य महोदय श्री विशाल सिंह जी राजपूत के द्वारा सभी अतिथियों, अभिभावकों का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें