शिवपुरी के अन्नकूट की गूंज भोपाल तक,भाजपा प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा जी के निवास भोपाल में हुआ शिवपुरी वासियों का अन्नकूट।






     


भोपाल: (प्रवीण चित्रांश) विगत दिवस राजधानी भोपाल में निवासरत शिवपुरी जिले के रहवासियों का अन्नकूट भोज आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 200 से भी अधिक शिवपुरी जिले के भाई बहन शामिल हुए,इस आयोजन को सफल बनाने के लिए शिवपुरी जिले के गंगांचल परिवार के मुखिया राकेश शर्मा और भोपाल के चार इमली में निवासरत उनके छोटे भाई मप्र बीजेपी के प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेंद्र शर्मा का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के आध्यात्मिक संत रघुवीर सिंह गौर विशेष रूप से शामिल हुए। इस आयोजन की गूंज ग्वालियर तक भी पहुँची जिसके चलते  ग्वालियर में विधि विभाग में पदस्थ आशीष राठौर, अभिषेक सिरोठिया विशेष रूप से शामिल हुए। यहाँ यह बताना बेहद जरूरी होगा कि विगत वर्ष राघवेंद्र जी भाईसाहब के निवास पर,शिवपुरी अधिकारी मंच के संयोजक इंदौर में आबकारी विभाग में पदस्थ मनमोहन शर्मा जी और राघवेंद्र शर्मा जी ने भोपाल में पदस्थ शिवपुरीवासियों का मिलन समारोह रखने का प्रस्ताव रखा जिसमे राघवेंद्र जी भाई साहब ने (प्रवीण चित्रांश) मुझे भी शामिल किया फिर एक एक करके लोग जुड़ते चले गए। शिवपुरी के शारदा शरण श्रीवास्तव परिवार की तीसरी पीढ़ी, भोपाल पुलिस अकेडमी में निरीक्षक के पद पर पदस्थ मृत्युजंय श्रीवास्तव और भोपाल साइबर सेल में उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ समाधिया परिवार के अनुज समाधिया का विशेष सहयोग रहा। अन्नकूट भोज में शिवपुरी के बाँकडे हनुमान जी मंदिर के पुजारी परिवार के मुखिया सुरेश दुबे जी, मेरे बड़े भाई भोपाल समाचार डॉट कॉम के प्रधान संपादक उपदेश अवस्थी, मेरे मित्र वरिष्ठ पत्रकार अजय खेमरिया जी, मेरे मित्र ओजस कवि आशुतोष शर्मा जी, पत्रकार नितिन श्रीवास्तव, समाजसेवी राम भाई अपनी पूरी टीम के साथ शामिल हुए। 


*भोपाल में योग की राजकीय प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले छात्रों का हुआ सम्मान*


इस आयोजन का मुख्य आकर्षण रहे शिवपुरी जिले के योग के छात्र, जी हाँ जिस दिन शिवपुरी वासियों के अन्नकूट का आयोजन था उसी दिन भोपाल में योग की राजकीय प्रतियोगिता आयोजित थी जिसमे राघवेंद्र जी भाई साहब मुख्य अतिथि थे जब परिणाम आये तो शिवपुरी के छात्रों ने गोल्ड जीतकर शिवपुरी को गौरान्वित किया, शिवपुरी की इस पूरी स्वर्ण विजेता योग टीम को राघवेंद्र जी ने अन्नकूट भोज में आमंत्रित किया वहाँ अन्नकुट भोज में शिवपुरी के प्रबुद्धजनों ने स्वर्ण विजेता टीम को सम्मानित किया, स्वर्ण विजेता छात्राओं को डॉ. भारती शर्मा सहित अन्य महिलाओं ने पैर पूजकर सम्मानित किया वही स्वर्ण विजेता कृष्णा राठौर ने अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन किया।


*हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश श्री एन के जैन जी, श्रीअशोक पांडे जी भी शामिल हुए*


शिवपुरी जिले के कोलारस के रहने वाले सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री एन के जैन साहब, श्री अशोक पांडे जी परिवार सहित शामिल हुए, इंदौर में हाइकोर्ट के न्यायाधीश रहते हुए शिवपुरी मिलन समारोह की नींव एन के जैन साहब ने ही रखी थी, जिसकी परिपाटी आज तक जारी है वही भोपाल में शिवपुरीवासियों को जोड़ने का विचार भी एन के जैन साहब से ही प्रेरित रहा।


*सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अजातशत्रु श्रीवास्तव जी ने कहा में भी शिवपुरीवासी*


मप्र के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्रीअजातशत्रु श्रीवास्तव सपत्नीक अन्नकूट भोज में शामिल हुए श्री अजातशत्रु जी ने बताया कि  वर्ष 1960 के दशक में मेरे पिता शिवपुरी जिले के कलेक्टर थे तब मेरा जन्म शिवपुरी में हुआ मेरी मातृभूमि शिवपुरी हैं इतना ही नही नरवर में मेरे पिता के नाम से एक सड़क भी हैं।


*आईएएस भास्कर लक्षकार, एडीजे ओम रघुवंशी भी हुए शामिल*


मप्र सरकार के वित्त विभाग में पदस्थ आईएएस भास्कर लक्षकार जी अपने विद्यालय के समय के मित्रो से इस आयोजन में मिलकर बेहद प्रसन्न नजर आए, वही वर्ष 2005 में सिविलजज की परीक्षा में पूरे प्रदेश में अव्वल आकर शिवपुरी के युवाओं को ज्युडिशियल में जाने के प्रेरणाश्रोत्र बने एडीजे ओम रघुवंशी जी विशेष रूप से शामिल हुए।


 

एडिशनल कलेक्टर श्री प्रदीप जैन उनकी डिप्टी कमिश्नर प्रीति जैन भी शामिल हुई,इसके साथ साथ पुलिस विभाग, विधि विभाग, मंत्रालय,खेल विभाग, बैंकिंग सेक्टर, प्राइवेट सेक्टर, चिकित्सा क्षेत्र,राजनीतिक क्षेत्र , सामाजिक क्षेत्र, व्यवसायिक क्षेत्र में कार्यरत शिवपुरी वासी शामिल हुए।


 

*बीजेपी के प्रांत संगठन मंत्री हितानन्द जी शामिल हुए*


बीजेपी के प्रांत संगठन मंत्री हितानन्द शर्मा जी, जनअभियान के पूर्व उपाध्यक्ष राघवेंद्र गौतम जी, बीजेपी मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेंद्र पाराशर जी, पूर्व विधायक रमेश खटीक जी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकेश नायक जी सहित कई प्रबुद्धजन शामिल हुए।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें