भतीजे ने जमीन के लालच मे अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी हत्या, पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा

 



दिनांक 18.02.23 को थाना अमोला पुलिस को सूचना मिली कि शिवपुरी-झांसी हाइवे के पास सिंध नदी पर बने पुराने अमोला पुल के पास एक अज्ञात व्यक्ति उम्र करीब 40 साल का शव नदी के किनारे पड़ा है । सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये थाना प्रभारी अमोला उनि. संतोष भार्गव द्वारा मय फोर्स के मौके पर जाकर देखा तो एक व्यक्ति मृत अवस्था मे पड़ा हुया मिला जिसके सिर एवं चेहरे पर गंभीर चोटों के निशान थे, जिसे देखने से प्रतीत हो रहा था कि उसकी किसी अन्य स्थान पर हत्या कर पहचान छुपाने के लिये यहां लाकर फेंक दिया गया है । थाना प्रभारी अमोला द्वारा घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी व निर्देश प्राप्त कर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 27/23 धारा 302, 201 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया ।

अपराध की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश चंदेल द्वारा घटना स्थल का स्वयं निरीक्षण कर अपराध के अज्ञात आरोपियों की हाइवे के होटल, ढाबों एवं पेट्रोल पंप पर जाकर सीसीटीवी केमरे एवं पूछताछ करने तथा मुखबिरों के माध्यम से पतारसी करने के कडे निर्देश दिये । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश चंदेल के निर्देशन मे एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी करैरा श्री संजय चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अमोला उनि. संतोष भार्गव द्वारा घटना को एक चेलेंज के रूप में लेते हुये पुलिस टीम के साथ मृतक की शिनाख्त व आरोपियों की पतारसी हेतु हाइवे पर बने ढाबो एवं पेट्रोल पंपो के सीसीटीव्ही फुटेज की जांच की गयी एवं पूछताछ की गई । पुलिस द्वारा घटना को खुलासा करने के लिये भरसक प्रयास किये गये एवं मुखबिरो को मामूर कर उनसे चर्चा कर जानकारी प्राप्त की गई तो मुखबिर सूचना मिली कि घटना दिनांक 17.02.23 को किसी अज्ञात व्यक्ति ने करैरा हाइवे के पेट्रोल पंप पर कट्टी में पेट्रोल लेने गया था, जिसके बाद पुलिस द्वारा पेट्रोल पंप के पास जाकर उक्त व्यक्ति के संबंध में पतारसी कर उससे पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया कि ग्राम सिल्लारपुर निवासी धर्मवीर परिहार का दोस्त है जो चीनोर तरफ का रहने वाला है और वह हमेशा उसी के साथ रहता है, जिसके पास मारूती इको गाड़ी है ने उसे पैसे देकर पेट्रोल पंप से कट्टी में पेट्रोल लाने का बोला था । जिसके पश्चात पुलिस द्वारा तत्काल उक्त मारूती इको गाड़ी को सर्च कर उसके चालक मृतक के भतीजा उम्र 19 साल निवासी ग्राम ररूआ थाना चीनोर जिला ग्वालियर को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई, पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा, हिकमत अमली से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके बाबा तथा पिताजी का स्वर्गवास हो चुका है तथा आरोपी के चाचा महेश परिहार की शादी नही हुई थी इसलिये वह उसकी मां से संबंध बनाने के लिये परेशान करता था, जिसे आरोपी ने देख लिया और वह अपने चाचा मृतक महेश परिहार से रंजिश रखने लगा । तभी उसके मन में लालच आ गया कि चाचा महेश परिहार को खत्म कर दिया जाये तो उसके हिस्से की जमीन भी आरोपी को मिल जायेगी और वह उसकी मां को भी परेशान नही करेगा। आरोपी ने अपने दोस्त धर्मवीर परिहार निवासी सिल्लारपुर करैरा के साथ अपने चाचा की हत्या की साजिश रची । दिनांक 17.02.23 की रात में दोनों आरोपी तथा उसके दोस्त द्वारा मृतक महेश परिहार को अपनी मारूती इको गाड़ी में शराव पिलाने का लालच देकर करैरा लेकर आ रहे थे और भितरवार व करैरा के बीच रास्ते में गाड़ी को रोककर उसी गाड़ी के जैक एवं पाना से मृतक के सिर गंभीर चोटे पहुंचाकर हत्या करदी, मृतक को कोई पहचान न पाये इसलिये आरोपियों द्वारा मृतक की लाश को सिंध नदी के गहरे पानी में फेंकने की योजना बनाई, तभी नदी की मिटटी में उनकी गाडी फसने लगी तो पकड़े जाने के डर से शव को नदी के किनारे पुराने अमोला पुल के पास फेंक कर भाग गये थे । पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करते हुये मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर घटना मे प्रयुक्त इको गाड़ी एवं आलाजरर को जप्त किया गया एवं दूसरे आरोपी की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है ।

उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी अमोला संतोष भार्गव के अतिरिक्त सउनि विवेक भटट, सउनि हरीश सोलंकी, प्र.आर. 376 हरदयाल जोशी, प्र.आर. 604 भीकम जोशी, आर. 732 संजीव श्रीवास्व, आर. 837 संजीव कुमार, आर. 693 नीतेन्द्रसिंह, आर. 804 संदीप राठौर, आर. 965 सुनील धाकड, आर. 337 शिवम विश्वकर्मा एवं आर. 367 प्रमोद कुशवाह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें