आनंद ग्राम रातौर में आयोजित होने वाले अल्पविराम शिविर के सफल संचालन हेतु बैठक संपन्न

शिवपुरी, 17 मार्च 2023/ आनंद ग्राम रातौर में अल्पविराम शिविर के सफल संचालन हेतु जनपद सभाकक्ष शिवपुरी में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 26 मार्च को होने वाले एक दिवसीय आनंदम कार्यक्रम में आयोजित होने वाली आवश्यक गतिविधियों में आवश्यक चर्चा की गई।

बैठक में शिवपुरी जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अरविंद शाह, विकासखंड शिवपुरी के पंचायत इंस्पेक्टर दौलत सिंह जाटव, आनंद विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर अभय कुमार जैन सहित आनंद ग्राम के सरपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, शिक्षक, वॉलिंटियर उपस्थित रहे।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश के सभी जिलों में 1 गांव को आनंद विभाग की गतिविधियों के लिए चयन किया गया है। जिले के शिवपुरी विकासखंड के ग्राम रातोर को आनंद ग्राम के रूप में चयन किया गया है। इस कार्यक्रम में राज्य आनंद संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों की वीडियो दिखाई गई और आनंद ग्राम में होने वाले एक दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

सरपंच रामकुमार वर्मा द्वारा आनंद ग्राम के पंचायत भवन में आनंदम कार्यक्रम कराए जाने के लिए स्वीकृति दी गई। सभी आगंतुक कार्यकर्ताओं ने 10-10 आनंदको का राज्य आनंद संस्थान की वेबसाइट पर पंजीयन करने की स्वीकृति दी। इसमें शिवपुरी जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने अल्पविराम के संबंध में अपने विचार रखे। उन्होंने भागदौड़ की जिंदगी में अल्पविराम कार्यक्रम के लिए 50 संख्या में ग्रामीण जनों को पंजीयन के लिए आमंत्रित किया। आनंदग्राम के कार्यक्रम के लिए पंजीयन प्रथम आओ प्रथम पाओ आधार पर किया जाएगा।

 

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें