स्कूल यूनिफार्म बनाने में जुटी समूह की महिलाएं सीईओ ने किया निरीक्षण

महिला समूहों से बात कर गुणवत्तापूर्ण यूनिफार्म बनाने के दिए निर्देश

211 समूह की 5500 महिलाएं यूनिफॉर्म सिलाई के काम में लगीं

शिवपुरी, 17 मार्च 2023/ शिवपुरी जिले में मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ीं स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा स्कूल यूनिफार्म बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस समय कोलारस, बदरवास सहित अन्य स्थानों पर महिला समूह की सदस्य स्कूल यूनिफार्म की सिलाई का काम कर रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कोलारस व बदरवास में जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी ने यहां चल रहे सिलाई केंद्रों पर पहुंचकर यूनिफॉर्म बनाने के काम का निरीक्षण किया। इस दौरान महिला समूह के सदस्यों को सही साइज और गुणवत्तापूर्ण यूनिफार्म बनाने के निर्देश दिए गए।

तीन लाख से ज्यादा यूनिफॉर्म बनाई जाएंगी

कोलारस व बदरवास में यूनिफार्म सेंटर के निरीक्षण के दौरान यहां पर महिला समूह से जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी ने बात की। जिले में 16 बड़े सेंटर और 65 छोटे सेंटरों पर यूनिफॉर्म सिलाई का काम महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। शिवपुरी जिले में 3 लाख 2 हजार छात्रों को ड्रेस दी जाएगी। जिसमें प्राइमरी के 2 लाख 2 हजार छात्रों को और मिडिल के एक लाख छात्रों के लिए यूनिफॉर्म बनाने का काम चल रहा है।

211 समूह की महिलाएं काम में जुटी

जिले में प्राथमिक और माध्यमिक छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म बनाने के लिए मध्य प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी हुई महिला समूह की स्व- सहायता समूह की महिलाएं यूनिफॉर्म सिलाई के काम में लगी हुई हैं। 211 समूह की महिलाओं से अनुबंध किया गया है जिसमें 5500 महिलाओं को रोजगार मिला है। इन स्व सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार से जोड़ा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें