शिवपुरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता - दुकानों के ताले तोड़कर चोरी करने वाले गिरफ्त में आये, चोरी का सामान एवं चुराए गए 5 दो पहिया वाहन किए जप्त ।



दिनांक 14.06.23 के तडके जब शहर अपनी नींद से जागा तो पता चला शिवपुरी कि शहर के हृदय स्थल माधव चैक के समीप ही पुराने बस स्टैण्ड के पास महेश्वरी किराना स्टोर के ताले टूटे हुये थे एवं दुकान से नगदी सहित कुछ किराना का सामान चोरी चला गया , कीमत व रकम के हिसाब से चोरी बडी नहीं थी किंतु शहर के बीचों-बीच में हुई नकब्जनी पुलिस को चुनौती देने वाली थी। 

पुलिस कप्तान श्री रघुवंश सिंह भदौरिया ने शहर में हुई इस बारदात को प्राथमिकता से लेते हुये अधीनस्थ स्टाफ को यथायोग्य टास्क दिये एवं व्यापारीजन को आश्वाश्त किया कि इस बारदात का शीघ्र ही खुलासा किया जावेगा। पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देशानुसार अति. पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री अजय भार्गव के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने लगातार 20 घण्टे तक कंट्रोल रूम में सीसीटीव्ही को खंगाला एवं इसमें मिले फुटेज के आधार पर कुछ लोकल कैमरों की मदद लेकर अज्ञात चोरों के बारें में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित की। तदोपरांत सायवर सैल की मदद से अज्ञात चोरों के बारें में पुलिस एक निश्चित मुकाम पर पहुंची और पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है । 

उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं अन्य जगह से चोरी किये पांच दो पहिया वाहन तथा चोरी गई रकम एवं सामान भी जप्त किया है। पकडे गये आरोपियों में एक नावालिग अपचारी बालक भी है, पूरे घटना क्रम में कोतवाली के उनि. दीपक पालिया, सउनि. अमृतलाल, प्रआर0 142 नरेश याद, प्रआर. 618 अवधेश कुमार, प्रआर. 26 कुलदीप शर्मा,  आर. 206 भूपेन्द्र यादव, आर. 767 अजीत सिंह राजावत, आर. 248 भोले सिंह राजावत, आर. 528 महेन्द्र सिंह तोमर, आर. 709 शिवांशु यादव, आर. चालक 446 रामजी पाराशर एवं कंट्रोल रूम में पदस्थ उनि. ब्रजेन्द्र सिंह राजपूत एवं आर. प्रीतम शाक्य की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें