आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है : वीरेंद्र रघुवंशी

 

कोलारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्धारा 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू किया है। इस अभियान में विधानसभा क्षेत्र के 1000 से अधिक विशिष्ट परिवारों से संपर्क और सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता संपर्क करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी मतदान बूथों पर अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे है।

आज कोलारस के रेस्ट हाउस में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि बीते 9 वर्ष भारत के नवनिर्माण के भारत के गरीब कल्याण के 9 वर्ष रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपना हर पल देश को महाशक्ति बनाने के लिए समर्पित कर दिया है आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। भारत ने बीते 9 साल में एक पार्टी के अपने परिवार अपनी नीति को दरकिनार कर सबका साथ सबका विकास की कहानी लिखी है। पहले भारत की आवाज अनसुनी कर दी जाती थी आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है। पहले योजनाएं कागज की धूल फांकती रहती थी, आज एक ही कार्यकाल में योजनाएं बनती भी है और जमीन पर उतरती भी हैं। शिलान्यास और उद्घाटन एक ही कार्यकाल में होता है।पहले बिचौलिए लाभार्थियों का पैसा खाते थे आज हमने बिचौलिए संस्कृति को खत्म किया गया है, भ्रष्टाचार की दीमक को खत्म किया जा रहा है। पहले के प्रधानमंत्री कहते थे गरीबों को ₹1 भेजता हूं तो केवल 15 पैसा जनता तक पहुंचता है ना जाने कौन सा पंजा था कि रुपए में 85 पैसे को खा जाता था।आज नरेंद्र मोदी सरकार में ₹100 भेजे जाते हैं तो ₹100 पहुंचते हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकार में तो हमने और अधिक पैसा जोड़कर गरीबों तक पहुंचाया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों को 85 पैसा खाने वाले पंजे से अर्थव्यवस्था से निकालकर इसे भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है ।

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि बीते 9 सालों में भारत ने गुलामी की बेड़ियां तोड़ी है। राजपथ अब कर्तव्य पथ है रेस कोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग है और प्रधानमंत्री प्रधान सेवक के रूप में जनता जनार्दन की सेवा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने देश के सोचने के स्केल को ऊपर उठाया है। धारा 370 धराशाई हुआ, ट्रिपल तलाक की कुप्रथा खत्म हुई और आतंकवाद पर सर्जिकल एयर स्ट्राइक हुआ। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी तेजी से हो रहा है। इंडिया गेट पूरी तरह से बदल गया है जहां पर जॉर्ज पंचम की मूर्ति थी आज वहां सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा है। वीरों की गाथा गाता हुआ नेशनल वॉर मेमोरियल है। उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्ष में देश के लगभग 48 करोड़ हितग्राहियों के खाते खोले गए हैं, जिससे उज्ज्वला योजना के तहत 9.5 करोड़ गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं, देश में लगभग 3.5 करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई गई है 11 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है । 10 करोड़ से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है 12.5 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचाया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ से अधिक गरीबों को घर दिए गए हैं। जहां आवासों का निर्माण हुआ है और हर घर में बिजली, पानी,गैस, शौचालय और आयुष्मान कार्ड पहुंचाया गया है। जिससे लोगों को लाभ मिल रहा है विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि बीते 9 वर्ष में गरीबों की एवं वंचितों की सेवा करने वाला भारत बना है। नारी शक्ति को संबल देने वाला भारत बना है। युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला भारत बना है किसानों के कल्याण को सुनिश्चित करने वाला भारत बना है। सबके लिए सहज उत्तम सेवाओं वाला भारत बना है तथा विश्व में निरंतर विकास करने वाला भारत बना है, आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है, आज भारत के विकास में गति भी है, शांति भी है सुरक्षा भी है और संयम भी है यह नया भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का भारत हैं। मिशन इंडिया के तहत आगे बढ़ता हुआ भारत है विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि पार्टी ने 9 वर्ष की उपलब्धियों को लेकर एक एप्प भी लांच किया है। इस अभियान को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक गीत एंथम भी जारी किया गया है साथ ही पार्टी के जनसंपर्क जन समर्थन के लिए एक नंबर 90-90-90 2024 जारी किया है जिस पर मिस्ड कॉल कर आप पार्टी को समर्थन कर सकते हैं। पत्रकारवार्ता में किसान मोर्चा अध्यक्ष गुरूप्रीतसिंह चीमा, कोलारस मंडल अध्यक्ष शिखर धाकड़ सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें