आज की ताजा खबर - प्रियंका गांधी वाड्रा और कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज



कल क्रांतिदूत द्वारा जताई गई संभावना सत्य सिद्ध हुई। ट्विटर, जिसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है, पर जारी एक बयान में इंदौर पुलिस आयुक्त ने 12 अगस्त की देर रात कहा कि स्थानीय भाजपा के कानूनी सेल के संयोजक निमेश पाठक ने शिकायत की कि ज्ञानेंद्र अवस्थी नामक व्यक्ति के नाम से एक फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था।

पत्र में दावा किया गया है कि राज्य में ठेकेदारों से 50 फीसदी कमीशन मांगा जा रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि शहर के संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में अवस्थी के साथ-साथ वाड्रा, नाथ और अरुण यादव के 'एक्स' खातों के "हैंडलरों" के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पाठक की शिकायत की जांच की जा रही है।

इससे पहले दिन में, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रामसनेही मिश्रा ने दावा किया कि शहर के संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में वाड्रा, नाथ और अरुण यादव के ट्विटर "हैंडल" के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि पाठक की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जालसाजी) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पाठक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने "भ्रामक" सोशल मीडिया पोस्ट साझा करके और राज्य में भाजपा शासन पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाकर राज्य सरकार और उनकी पार्टी की छवि खराब करने की साजिश रची।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस संबंधित ट्विटर हैंडल की प्रामाणिकता की पुष्टि कर रही है।

शुक्रवार को, प्रियंका वाड्रा ने एक्स पर दावा किया कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनका भुगतान 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही जारी किया जाता है। 

"कर्नाटक में भाजपा की भ्रष्ट सरकार 40% कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा अपने ही भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को हटा दिया, अब मध्य प्रदेश की जनता हटायेगी" उन्होंने पोस्ट में आरोप लगाया, ''सरकार सत्ता से 50% कमीशन ले रही है।''

नाथ और यादव ने भी इसी तरह के पोस्ट किए।

प्रियंका गांधी के आरोप को झूठा बताते हुए, एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले कांग्रेस नेता से उनके आरोप का समर्थन करने के लिए सबूत मांगा था और चेतावनी दी थी कि कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य सरकार और भाजपा के सामने विकल्प खुले हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपक्षी दल झूठ फैला रहा है। शुक्रवार शाम को ग्वालियर पुलिस ने प्रियंका गांधी की पोस्ट के मामले में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 


एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें