करैरा में अवैध अतिक्रमण की भरमार ।

विकास क्रांति के बेनर तले जागरुक नागरिकों ने शिवपुरी आकर जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन। 


करेरा नगर व आस पास सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किये जाने की शिकायत को लेकर विकास क्रांति करेरा ने शिवपुरी आकर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा। 

करेरा में सर्वे क्रमांक 2725 पर करेरा नगर पंचायत के अध्यक्ष कोमल साहू द्वारा कब्जा कर अपने प्लॉटों के लिए अवेध रास्ता तैयार कर दिया गया है। इसी तरह सर्वे क्रमांक 2736/2 पर उप्पन खान के द्वारा अपने प्लाटिंग के लिए रास्ता निकाल दिया है, इसी प्रकार सर्वे क्रमांक 2728 की सरकारी जमीन पर से भी रास्ता बना दिया है। इस प्रकार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का कार्य इन बाहुबलियों के द्वारा किया जा रहा है। 

नगर पंचायत करेरा में ही सर्वे क्रमांक 1537 सब्जी मंडी के लिए आवंटित है,परन्तु राजस्व विभाग की अनदेखी के कारण इस जमीन पर भी बाहुबलियों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। 1988 सर्वे नम्बर पर भी और करेरा के पास श्योपुरा ग्राम में 119 सर्वे नम्बर की गौ चर भूमि पर भी अवैध कब्जा किया जा चुका है।1893 मिन 3 और मिन 4 की जमीन नगर पंचायत अध्यक्ष के स्वयं के नाम से है,परन्तु उनके द्वारा प्लाटिंग कर स्टेडियम के लिए आरक्षित भूमि पर रजिस्ट्री फर्जी तरीके से कर कब्जा लोगो को दिया गया है। 

नगर पंचायत अध्यक्ष स्वयम जिम्मेदार व्यक्ति है, नगर के प्रथम नागरिक है लेकिन उनके द्वारा सर्वाधिक जमीनों पर कब्जा कर प्लाटिंग करने का अवैध कार्य वर्षो से किया जा रहा है। इन माफियाओं की वजह से करैरा में न सब्जी मंडी, न खेल का मैदान है, जिससे काफी असुविधा करेरा में जनता को झेलना पड़ रही है। करेरा के युवा सेना में भर्ती के लिए सर्वाधिक तैयारी करते है, लेकिन इन भू माफियाओं के द्वारा जमीन कब्जाने की वजह से इन युवाओं को हाइ वे पर ही दौड़ आदि कर अपनी तैयारी करनी पड़ती है। दुर्भाग्य से कई युवा दुर्घटनाओं का शिकार भी हो चुके हैं । सब्जी मंडी अन्यत्र ले जाना प्रस्तावित है, किन्तु जमीन न हो पाने की वजह से बाधित है। अब जब अध्यक्ष ही जमीनों पर अवैध कब्जे करेंगे तो सड़क पर ठेले वालो की वजह से जाम तो लगेगा ही और करेरा की भोली भाली जनता को असुविधा भी झेलनी ही पड़ेगी । 

इन सारे विषयो को ज्ञापन में उल्लेखित कर विकास क्रांति करेरा के माध्यम से करेरा के जागरूक युवा विनय मिश्रा, चंद्रभान सिंह,साकेत पुरोहित आदि ने जिलाधीश को सौंपा। 

जिलाधीश ने जल्द से जल्द जांच करा कार्यवाही का आश्वाशन दिया है। 

अब करेरा नगर की जनता की आस जिलाधीश की कार्यवाही से जुड़ी है,करेरा के युवाओं का भविष्य,जगह जगह लगने वाले जाम की स्थिति को झेल रही जनता अब इस कार्यवाही की प्रतीक्षा में ही है।

क्रांतिदूत पर शिवपुरी के अन्य नवीनतम समाचार –

शिवपुरी पुलिस की बड़ी सफलता : ट्रक चोरी की सूचना के मात्र 24 घण्टे के अन्दर ट्रक किया बरामद

थम नहीं रहा बलात्कार और व्यभिचार

पुलिस थाना फिजीकल द्वारा चोरी के विजली तारो से भरी मेटाडोर सहित तीन आरोपियो को किया गिरफ्तार ।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें